Home SPORTS CRICKET सायका इश्तियाकः झुग्गी-झोपड़ी में बीता बचपन, परिवार में देखी गरीबी, सिर से उठा पिता का साया

सायका इश्तियाकः झुग्गी-झोपड़ी में बीता बचपन, परिवार में देखी गरीबी, सिर से उठा पिता का साया

0
सायका इश्तियाकः  झुग्गी-झोपड़ी में बीता बचपन, परिवार में देखी गरीबी, सिर से उठा पिता का साया

महिला प्रीमियर लीग में इस समय जिस एक गेंदबाज की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है वो है मुंबई इंडियंस की साइका इशाक (Saika Ishaque), बंगाल के एक छोटे से शहर की झुग्गी-झोपड़ी वाले इलाके में रहने वाली साइका इस समय पर्पल कैप पर कब्जा करके बैठी हैं. साइका बंगाल के पार्क सरकस की रहने वाली हैं, उनका बचपन वहां के झुग्गी-झोपड़ियों के इलाके में बीता, साइका के पिता उन्हें फुटबॉल मैच दिखाने ले जाते थे लेकिन उनकी इच्छा थी कि बेटी क्रिकेटर बने.

বাবার স্বপ্নপূরণের জেদ, অভাব-চোট সহ শত বাধার পর সাফল্য, সাইকা ইশাকের জীবন  সত্যিই অনুপ্রেরণার WPL 2023 Who is Bengal Cricketer Saika Ishaque know  Mumbai Indians star left arm ...

इस खिलाड़ी का झुग्गी-झोपड़ी में बीता बचपन

साइका के सिर से पिता का साया बचपन में ही उठ गया, आर्थिक परेशानियों के बावजूद साइका ने पिता का सपना पूरा करने की ठान ली.

साइका बंगाल के पार्क सरकस की रहने वाली हैं, उनका बचपन वहां के झुग्गी-झोपड़ियों के इलाके में बीता, साइका के पिता उन्हें फुटबॉल मैच दिखाने ले जाते थे लेकिन उनकी इच्छा थी कि बेटी क्रिकेटर बने, साइका के सिर से पिता का साया बचपन में ही उठ गया, आर्थिक परेशानियों के बावजूद साइका ने पिता का सपना पूरा करने की ठान ली.

झुग्गी झोपड़ी में बीता बचपन, परिवार में देखी गरीबी, अब WPL में गेंदों से  बरसा रही हैं आग | Saika Ishaque from park circus slums to wpl 2023 mumbai  indians struggle story

साइका के सफर की शुरुआत बंगाल की अंडर-19 टीम से हुई जिसके बाद वो अंडर-23 टीम के लिए भी खेली, साल 2018 में उनके कंधे में चोट लगी. हालांकि तभी उन्हें बंगाल के पूर्व स्पिनर शिबसागर सिंह का साथ मिला जिन्होंने साइका के करियर को नई राह दी.

साथ ही साथ भारत की दिग्गज झूलन गोस्वामी से भी उन्हें बहुत समर्थन मिला, साइका के सफर की शुरुआत बंगाल की अंडर-19 टीम से हुई जिसके बाद वो अंडर-23 टीम के लिए भी खेली. साल 2018 में उनके कंधे में चोट लगी. हालांकि तभी उन्हें बंगाल के पूर्व स्पिनर शिबसागर सिंह का साथ मिला जिन्होंने साइका के करियर को नई राह दी, साथ ही साथ भारत की दिग्गज झूलन गोस्वामी से भी उन्हें बहुत समर्थन मिला.

झुग्गी झोपड़ी में बीता बचपन, परिवार में देखी गरीबी, अब WPL में गेंदों से  बरसा रही हैं आग | Saika Ishaque from park circus slums to wpl 2023 mumbai  indians struggle story

महिला प्रीमियर लीग की तैयारी के लिए साइका ने ईस्ट बंगाल की पुरुष टीम के साथ अभ्यास किया,मुंबई इंडियंस ने ऑक्शन में इस खिलाड़ी को 10 लाख रुपए में खरीदा, डब्ल्यूपीएल से पहले कोई साइका का नाम भी नहीं जानता था लेकिन अब वो उन्हें टीम इंडिया में जगह बनाने का दावेदार माना जा रहा है.

महिला प्रीमियर लीग की तैयारी के लिए साइका ने ईस्ट बंगाल की पुरुष टीम के साथ अभ्यास किया, मुंबई इंडियंस ने ऑक्शन में इस खिलाड़ी को 10 लाख रुपए में खरीदा. डब्ल्यूपीएल से पहले कोई साइका का नाम भी नहीं जानता था लेकिन अब वो उन्हें टीम इंडिया में जगह बनाने का दावेदार माना जा रहा है.

अब तक साइका ने 3 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 10.1 ओवर डाले और 9 विकेट अपने नाम किए अपने पहले ही मैच में उन्होंने गुजरात जायंट्स के खिलाफ उन्होंने 4 विकेट झटके थे, वहीं आरसीबी के खिलाफ दो और फिर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ तीन विकेट अपने नाम किए.

अब तक साइका (Saika Ishaque) ने 3 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 10.1 ओवर डाले और 9 विकेट अपने नाम किए, अपने पहले ही मैच में उन्होंने गुजरात जायंट्स के खिलाफ उन्होंने 4 विकेट झटके थे, वहीं आरसीबी के खिलाफ दो और फिर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ तीन विकेट अपने नाम किए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here