Home ENTERTAINMENT मशहूर फिल्ममेकर के बेटे, दिग्गज अभिनेत्री के दामाद, पहली ही फिल्म से छाए, अब कहां हैं फरदीन खान?

मशहूर फिल्ममेकर के बेटे, दिग्गज अभिनेत्री के दामाद, पहली ही फिल्म से छाए, अब कहां हैं फरदीन खान?

0
मशहूर फिल्ममेकर के बेटे, दिग्गज अभिनेत्री के दामाद, पहली ही फिल्म से छाए, अब कहां हैं फरदीन खान?

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर और फिल्ममेकर फिरोज खान (Feroz Khan) के बेटे फरदीन खान (Fardeen Khan) फ्लॉप स्टारकिड्स में से एक हैं, फरदीन ने साल 1998 में फिल्म ‘प्रेम अगन’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था, पहली ही फिल्म के लिए फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू एक्टर का अवॉर्ड पाने वाले फरदीन से लोगों की उम्मीदें बढ़ गईं.

ऐसी उम्मीद जताई गई कि एक और सफल एक्टर मिल गया जो परिवार की विरासत को आगे ले जाएगा लेकिन फरदीन की अधिकतर फिल्में फ्लॉप रहीं.

8 मार्च  1974 को पैदा हुए एक्टर फरदीन खान ने पढ़ाई पूरी होने के बाद फिल्म इंडस्ट्री में करियर बनाने का फैसला लिया, अपने बेटे की डेब्यू फिल्म ‘प्रेम अगन’ फिरोज ने ही प्रोड्यूस किया था, इस फिल्म के बाद फरदीन की फिल्मों को कोई खास सफलता नहीं मिली, जिस फिल्म ने फिल्म इंडस्ट्री में फरदीन खान को पहचान दिलाई वह थी राम गोपाल वर्मा की फिल्म ‘जंगल’.

साल 2000 में राम गोपाल वर्मा के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘जंगल’ में फरदीन के एक्टिंग की सबने तारीफ की, इस फिल्म में फरदीन ने संजीदा किरदार निभाकर दर्शकों का दिल जीत लिया, फिल्म ने उस दौर में बॅाक्स ऑफिस अच्छी कमाई की.

Fardeen Khan is back! - www.focuslive.com

Fardeen Khan इंडस्ट्री से गायब हो गए

इसके बाद फरदीन ने ‘लव के लिए कुछ भी करेगा’, ‘प्यार तूने कया किया’, ‘हम हो गए आपके’, कितने दूर कितने पास’, ‘ओम जय जगदीश’ जैसी कई फिल्मों में काम किया लेकिन ये सभी फिल्में सफल न हो सकी.

इसके बाद साल 2003 में आई फिल्म ‘भूत’ में एक बार फिर से फरदीन को राम गोपाल वर्मा के साथ काम करने का मौका मिला, फिल्म ‘भूत’ टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुई.

2005 में फिल्म ‘नो एंट्री’ फरदीन खान के करियर की एक और सुपरहिट फिल्म साबित हुई, बोनी कपूर की इस फिल्म में फरदीन ने बता दिया कि कॉमेडी भी कर सकते हैं, लेकिन साल 2010 के बाद फरदीन इंडस्ट्री से गायब हो गए.

मुमताज के दामाद हैं फरदीन खान

फरदीन खान की पर्सनल लाइफ की बात करें तो अपने जमाने की दिग्गज एक्ट्रेस मुमताज की बेटी नताशा माधवानी से शादी की है, फरदीन और नताशा के दो बच्चे हैं, फरदीन बिजनेस करते हैं और करोड़ों रुपए की संपत्ति के मालिक है, काफी समय से ऐसी खबर आ रही है कि फरदीन (Fardeen Khan) जल्दी ही बॉलीवुड में कमबैक करने वाले हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here