Home SPORTS CRICKET Facebook और Instagram पर सबको मिलेगा Blue Badge, बस करना होगा ये काम

Facebook और Instagram पर सबको मिलेगा Blue Badge, बस करना होगा ये काम

0
Facebook और Instagram पर सबको मिलेगा Blue Badge, बस करना होगा ये काम

Facebook Blue Badge:  ट्वीटर के बाद अब फेसबुक और इंस्टाग्राम भी ब्लू टिक वेरिफिकेशन के लिए अपने ग्राहकों से पैसे वसूलने की तैयारी में है, रिपोर्ट्स के मुताबिक, फेसबुक ने अपने ग्राहकों के प्रोफाइल पर ब्लू बैज ऑफर करने के लिए प्रीमियम वेरिफिकेशन सर्विस लॉन्च करने की घोषणा कर दी है.

Blue Badge के लिए पैसा वसूलेगा Facebook 

फेसबुक (Facebook), इंस्टाग्राम और वाट्सएप तीनों की मूल कंपनी मेटा ही है. वेब पर ब्लू बैज के लिए सब्सक्रिप्शन 11.99  (करीब 1000 रुपये) डॉलर प्रति माह से शुरू होगा, इस हफ्ते पहली बार यह सेवा ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में मिलने लगेगी.

सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूजर्स एक गवर्नमेंट आईडी के साथ अपनी प्रोफाइल वेरिफाइड कर सकेंगे, प्रोफाइल वेरिफिकेशन के साथ ही फेसबुक और इंस्टाग्राम का सब्सक्रिप्शन बंडल धोखाधड़ी से अतिरिक्त सुरक्षा भी प्रदान करेगा.

Twitter ले रहा इतने पैसे

इससे पहले ट्विटर ब्लू टिक के लिए सब्सक्रिप्शन लेकर आया था. भारत में ट्विटर यूजर्स कोब्लू टिकपाने के लिए मोबाइल फोन के मंथली प्लान के तहत हर महीने 900 रुपये देने पड़ेंगे.

ट्विटर ने वेब के लिए ट्विटर ब्लू का दाम 650 रुपये और मोबाइल ऐप यूजर्स के लिए 900 रुपये रखा है. ट्विटर ने कहा कि मंजूरी मिलने के बाद वेरिफाइड फोन नंबर के साथ ब्लू के ग्राहकों को ब्लू टिक प्रदान किया जाएगा.

ट्विटर ने वेब यूजर्स के लिए सालाना प्लान पेश किया है. इसमें उपभोक्ताओं को 6,800 रुपये देने होंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here