Home TECH WhatsApp ला रहा है नया फीचर, अब 2 जीबी तक की फाइल कर पायेंगे सेंड

WhatsApp ला रहा है नया फीचर, अब 2 जीबी तक की फाइल कर पायेंगे सेंड

0
WhatsApp ला रहा है नया फीचर, अब 2 जीबी तक की फाइल कर पायेंगे सेंड

WhatsApp इन दिनों कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है.  iOS और एंड्रॉयड दोनों के लिए नईनई सुविधाएं लाईं जा रही हैं.  लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, अब मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप एक ऐसी प्रेजेंटेशन शीट पर काम कर रहा है, जो 2GB तक की साइज वाले डॉक्यूमेंट भेजने की सुविधा का घोषणा करेगी.    इसे भविष्य में आने वाले अपडेट के साथ लाया जाएगा.  इस नई सुविधा के जरिये व्हाट्सऐप यूजर्स 2GB तक की साइज वाली फाइल को शेयर कर पाएंगे.    डिटेल में जानने के लिए नीचे पढ़ें.    

WhatsApp New feature

Android 2.23.3.13 update के लिए WhatsApp beta से पता चला था कि एक नया फीचर इनऐप डॉक्यूमेंट बैनर डेवलपमेंट के अधीन है. इस बैनर के जरिए कंपनी की तैयारी 2GB साइज वाले डॉक्यूमेंट शेयर करने की सुविधा अनाउंस करने की है.  इसके आने से यूजर्स आसानी से बड़े साइज वाले डॉक्यूमेंट को व्हाट्सऐप के माध्यम से शेयर कर पाएंगे.    इसके लिए उन्हें ईमेल का यूज नहीं करना पड़ेगा.    

लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp के अपकमिंग फीचर्स पर अपनी नजर रखने वाली वेबसाइट WABetainfo की लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार, iOS 23.3.0.76 update के लिए लेटेस्ट WhatsApp beta से पता चला है कि कंपनी iOS ऐप के लिए ऐसी प्रेजेंटेशन शीट लाने पर काम कर रही है. इसे भविष्य में आने वाले अपडेट के साथ जारी किया जाएगा.    

लेटेस्ट रिपोर्ट में एक स्क्रीनशॉट भी दिया गया है. इसमें बैनर साफसाफ नजर आ रहा है. OS ऐप पर नई सुविधा की घोषणा करने वाले इनऐप बैनर की फोटो नहीं है, लेकिन एक समान सुविधा का डेवलपमेंट हो रहा है. स्क्रीनशॉट में एक प्रेजेंटेशन शीट है. इसमें बताया गया है 2GB तक के आकार के दस्तावेजों को शेयर करना संभव है और उन बड़े दस्तावेजो को जल्द शेयर करने के लिए वाईफाई कनेक्शन की जरूरत होगी.   

इसके अलावा, जब आप मोबाइल डेटा कनेक्शन का यूज करके WhatsApp से बड़ी फाइलों या दस्तावेजों को व्हाट्सऐप पर शेयर करते हैं तो डेटा अधिक चाहिए होता है. इस कारण मोबाइल डेटा को बचाने के लिए वाईफाई कनेक्शन का यूज करके ही शेयर करें.   

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here