Home SPORTS CRICKET 66666..आंद्रे रसेल के छक्कों के तूफ़ान से दहला बांग्लादेश, लिटन दास-मह्मदुल्लाह का धमाल, शान से जीती रिजवान की टीम

66666..आंद्रे रसेल के छक्कों के तूफ़ान से दहला बांग्लादेश, लिटन दास-मह्मदुल्लाह का धमाल, शान से जीती रिजवान की टीम

0
66666..आंद्रे रसेल के छक्कों के तूफ़ान से दहला बांग्लादेश, लिटन दास-मह्मदुल्लाह का धमाल, शान से जीती रिजवान की टीम

Bangladesh Premier League 2023: बांग्लादेश प्रीमियर लीग में 7 फरवरी को दो मैच खेले गये। 7 फरवरी को खेले गये पहले मैच में चटगाँव चैलेंजर्स ने ढाका डोमिनेटर्स को हराया। वहीं दूसरे मुकाबले में फार्च्यून बारिशल को कोमिला विक्टोरियंस ने पराजित किया।

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए चटगाँव चैलेंजर्स ने 8 विकेट पर 20 ओवर में 118 रनों का स्कोर खड़ा किया। टीम के ऊपरी क्रम के बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप रहे| हालांकि निचले क्रम से कुछ रन देखने को मिले। उस्मान खान ने 30 और जियाउर रहमान ने नाबाद 34 रन बनाये और टीम का सम्मान बचा लिया।

ढाका के लिए अराफात सनी ने धमाकेदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए सिर्फ 22 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किये। अल अमिन और आमिर हमजा को भी 1-1 विकेट मिला। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए ढाका डोमिनेटर्स की टीम पूरे ओवर खेलने पर भी लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई।

ढाका ने 9 विकेट पर 103 रनों का स्कोर प्राप्त किया। नासिर होसैन ने सबसे ज्यादा 24 रनों की पारी खेली। चटगाँव के लिए गेंदबाजी में कर्टिस कैम्फर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अर्जित किये।

Comilla Victorians vs Fortune Barishal, 38th Match

दूसरा मुकाबला (Comilla Victorians vs Fortune Barishal, 38th Match) भी रनों के लिहाज से लो स्कोरिंग रहा। Comilla Victorians vs Fortune Barishal, 38th Match में पहले बल्लेबाजी करते हुए फार्च्यून बारिशल ने 20 ओवर में 121 रन बनाए।

दोनों ओपनरों के सस्ते में आउट होने के बाद महमुदुल्लाह ने कुछ देर क्रीज पर टिककर बल्लेबाजी की और 36 रनों की पारी खेली। मह्मदुल्लाह के अलावा टीम की तरफ से करीम जनत के बल्ले से 32 रन का योगदान रहा। मेहदी हसन ने भी 17 रन का योगदान दिया। कोमिला विक्टोरियंस के लिए मुकिदुल इस्लाम ने सबसे ज्यादा 5 विकेट अपने नाम किये।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए कोमिला ने 19वें ओवर में 5 विकेट पर 122 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। लिटन दास ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए। आंद्रे रसेल ने भी 16 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद तीन छक्कों की मदद से 30 रनों की पारी खेली। खुशदिल शाह ने नाबाद 23 रन बनाए। बारिशल के लिए इबादत होसैन ने सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here