Home SPORTS CRICKET चेतेश्वर पुजारा ने रचा इतिहास, तोड़ दिया डॉन ब्रैडमैन का खास रिकॉर्ड, कोहली-सचिन की लिस्ट में हुए शामिल

चेतेश्वर पुजारा ने रचा इतिहास, तोड़ दिया डॉन ब्रैडमैन का खास रिकॉर्ड, कोहली-सचिन की लिस्ट में हुए शामिल

0
चेतेश्वर पुजारा ने रचा इतिहास, तोड़ दिया डॉन ब्रैडमैन का खास रिकॉर्ड, कोहली-सचिन की लिस्ट में हुए शामिल

भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. भारत की पहली पारी के दौरान अपना 16वां रन बनाते ही पुजारा ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 7000 रन पूरे कर लिए.

पुजारा टेस्ट क्रिकेट में 7000 रन बनाने वाले भारत के आठवें और दुनिया के 55वें खिलाड़ी बन गए हैं. इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में पुजारा ने महान डॉन ब्रैडमैन को 56वें स्थान पर खिसका दिया है.

पुजारा से पहले भारत के लिए सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़,सुनील गावस्कर, वीवीएस लक्ष्मण, वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली औऱ सौरव गांगुली ने ही यह कारनाम किया था.पुजारा से पहले भारत के लिए सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़,सुनील गावस्कर, वीवीएस लक्ष्मण, वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली औऱ सौरव गांगुली ने ही यह कारनाम किया था.

Image

इस सीरीज में पुजारा का बल्ला जमकर चला है. चटगांव में खेले गए पहले टेस्ट की पहली पारी में पुजारा ने 90 रन औऱ दूसरी पारी में नाबादा 102 रन की पारी खेली थी.इस सीरीज में पुजारा का बल्ला जमकर चला है. चटगांव में खेले गए पहले टेस्ट की पहली पारी में पुजारा ने 90 रन औऱ दूसरी पारी में नाबादा 102 रन की पारी खेली थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here