Home SPORTS CRICKET दूसरे टेस्ट में बाबर आजम के तूफ़ान में उड़ा इंग्लैंड, शकील-महमूद का धमाल, बदल गया 144 साल का इतिहास

दूसरे टेस्ट में बाबर आजम के तूफ़ान में उड़ा इंग्लैंड, शकील-महमूद का धमाल, बदल गया 144 साल का इतिहास

0
दूसरे टेस्ट में बाबर आजम के तूफ़ान में उड़ा इंग्लैंड, शकील-महमूद का धमाल, बदल गया 144 साल का इतिहास

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट (Pakistan vs England, 2nd Test) मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच (Pakistan vs England, 2nd Test) में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की पहली पारी 51.4 ओवर में 281 रन पर सिमट गई।

जवाब में पाक टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 107 रन बना लिए थे| पाक की तरफ से बाबर आजम 76 गेंद पर 09 चौके और एक छक्का जड़ते हुए 61 रन बनाकर नाबाद थे| वहीं सउद शकील 32 रन बनाकर नाबाद हैं| टेस्ट (Pakistan vs England, 2nd Test) में पाकिस्तान की ओर से मिस्ट्री स्पिनर अबरार अहमद ने सात विकेट हासिल किये।

Pakistan vs England, 2nd Test में अबरार ने 22 ओवर गेंदबाजी की और 114 रन दिए। इसके अलावा बाकी तीन पाकिस्तानी गेंदबाजों ने कुल मिलाकर 23.4 ओवर डाले और तीन विकेट हासिल किये। Pakistan vs England, 2nd Test में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही।

मैच में 38 रन पर इंग्लैंड की टीम को पहला झटका लगा। सलामी बल्लेबाज जैक क्राउली 19 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद बेन डकेट ने ओली पोप के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी निभाई। Pakistan vs England, 2nd Test में डकेट और पोप दोनों ने अर्धशतक जड़ा।

इंग्लैंड के दूसरे सलामी बल्लेबाज डकेट 49 गेंदों में नौ चौके और एक छक्के की मदद से 63 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद जो रूट और हैरी ब्रुक कुछ खास नहीं कर सके। रूट आठ और ब्रुक नौ रन बनाकर पवेलियन लौटे। वहीं मध्यक्रम के बल्लेबाज ओली पोप 60 रन बनाकर आउट हुए। ओली पॉप ने अपनी पारी में उन्होंने पांच चौके लगाए। कप्तान बेन स्टोक्स ने विल जैक्स के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी निभाई।

Pakistan vs England, 2nd Test में स्टोक्स 38 गेंदों में 30 रन और जैक्स 44 गेंदों में 31 रन बनाकर आउट हुए। ओली रॉबिन्सन 14 गेंदों में पांच रन और मार्क वुड 27 गेंदों में 36 रन बना सके। जाहिद महमूद ने जैक लीच और जेम्स एंडरसन को आउट कर इंग्लैंड की पारी 281 रन पर समेट दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here