Home SPORTS CRICKET 19 चौके, 7 छक्के, 4 पारी और 220 रन, 14 साल में पहली बार कोहली के नाम होगी ये खास उलब्धि

19 चौके, 7 छक्के, 4 पारी और 220 रन, 14 साल में पहली बार कोहली के नाम होगी ये खास उलब्धि

0
19 चौके, 7 छक्के, 4 पारी और 220 रन, 14 साल में पहली बार कोहली के नाम होगी ये खास उलब्धि

ऑस्ट्रेलिया में हो रहे टी20 विश्व कप 2022 में एक नाम सबसे ज्यादा गूंज रहा है- विराट कोहली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज ने टूर्नामेंट में अपनी धाक जमाई है और टीम को जीत दिलाई है. मैदान में कोहली का प्रदर्शन उन्हें नई उपलब्धियों की ओर ले जा रहा है. ऐसी ही एक खास उपलब्धि कोहली जल्द ही हासिल कर सकते हैं.

ICC अवॉर्ड में कई बार साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का अवॉर्ड और दशक के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का अवॉर्ड जीत चुके विराट कोहली को उनके करियर में पहली बार ICC प्लेयर ऑफ द मंथ यानी महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के लिए नामित किया गया है.

ICC ने पिछले साल ही ये अवॉर्ड शुरू किया था लेकि उस दौरान कोहली अच्छी लय में नहीं थे. अब कोहली फॉर्म में हैं और यही कारण है कि अक्टूबर के महीने के लिए ICC ने उन्हें पुरुषों के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के लिए नामित किया है.

कोहली ने पिछले महीने सिर्फ 4 टी20 पारियों में 205 रन बनाए, जिसमें उनका औसत 205 का और स्ट्राइक रेट 150 से ज्यादा का था. कोहली अगर ये अवॉर्ड जीतते हैं, तो ये उनके लिए पहला मौका होगा. कोहली के अलावा इस अवॉर्ड के लिए साउथ अफ्रीका के डेविड मिलर और जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा भी रेस में हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here