Home क्रिकेट जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं शुभमन गिल, खेतों में प्रैक्टिस कर...

जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं शुभमन गिल, खेतों में प्रैक्टिस कर बने क्रिकेटर, दादा रहे कबड्डी खिलाड़ी

386
0

सीरीज के तीसरे मुकाबले में जिम्बाब्वे के विरुद्ध गिल ने शतकीय प्रहार किया. गिल ने इस सीरीज में कुल 245 रन बनाए. वहीं तीसरे वनडे मैच में 130 रन की शानदार पारी खेली. शुभमन गिल ने अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दिया.

क्रिकेटर शुभमन गिल जीवन परिचय | Shubman Gill Biography in Hindi - Jivani  Sangrahशुभमन गिल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में भी कमाल का प्रदर्शन किया था. गिल ने विंडीज के विरुद्ध तीन मैचों में 102.50 के औसत से 205 रन बनाए थे. इसमें 98 रन की नाबाद पारी भी शामिल थी. विंडीज के विरुद्ध वर्षा से प्रभावित एक मैच में गिल ने नाबाद 98 रन की पारी खेली थी.

Shubman Gill Biography in Hindi | शुभमन गिल (क्रिकेटर) जीवन परिचय |  StarsUnfolded - हिंदीवहीं जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे में भी उन्होंने नाबाद 82 रन बनाए थे. शुभमन गिल अब तक नौ वनडे मैच में 71.29 के औसत से 499 रन बना चुके हैं. इसमें एक शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं. वनडे में गिल का स्ट्राइक रेट 105.27 और सबसे बड़ा स्कोर 130 रन है.

Shubman Gill Wiki, Age, Caste, Family, Awards, Records, Height | Biowikiशुभमन गिल की कुल नेट वर्थ 4 मिलयन है जो भारतीय मुद्रा के अनुसार 31 Crore INR है. टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का जन्म 8 सितम्बर 1999 को फज़िल्का, पंजाब में हुआ था. टीम इंडिया की नयी सनसनी शुभमन के पिता का नाम लखविंदर सिंह है.

Shubman Gill sweet family Photo viral as he reached home after long time -  Shubman Gill Photo Viral: शुभमन गिल लंबे समय बाद पहुंचे घर, शेयर की फैमिली  के साथ स्वीट तस्वीरशुभमन के पिता खेतों में काम करने वाले लोगों से शुभमन की बैटिंग प्रैक्टिस में मदद के लिए बाल फेंकने के लिए कहते थे. शुभमन के पिता बताते हैं कि शुभमन को 3 वर्ष की उम्र से ही Cricket में रूचि थी. शुभमन गिल बैट-बॉल के अलावा बाकी खिलौनों से खेलते ही नहीं थे.

क्रिकेटर शुभमन गिल जीवन परिचय | Shubman Gill Biography in Hindiआपको बता दें लखविंदर के पिता यानी शुभमन के दादा दीदार सिंह खुद अच्छे कबडडी खिलाडी थे. गिल के परिवार में पहलवानों की कमी नहीं है. महज 11 वर्ष की आयु में, उन्हें U -16 पंजाब क्रिकेट टीम में जिला स्तर पर खेलने के लिए चुना गया.

Previous article‘आज खुश तो बहुत होगी सारा’, सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने पर सोशल मीडिया पर छाए गिल-सारा, मीम्स की बरसात
Next articleरन मशीन बने आवेश खान, 1 गेंद पर 8 व 21 गेंद पर लुटाये 45 रन, रजा ने बचाया करियर, 5 साल का शर्मनाक रिकॉर्ड टूटा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here