Home SPORTS CRICKET भारत से मैच से पहले पाकिस्तान को मिला शाहीन अफरीदी जैसा गेंदबाज, 3 मैचों में ही रच दिया इतिहास

भारत से मैच से पहले पाकिस्तान को मिला शाहीन अफरीदी जैसा गेंदबाज, 3 मैचों में ही रच दिया इतिहास

0
भारत से मैच से पहले पाकिस्तान को मिला शाहीन अफरीदी जैसा गेंदबाज, 3 मैचों में ही रच दिया इतिहास

पाकिस्तान ने नीदरलैंड (Pakistan vs Netherlands 3rd ODI) को तीसरे वनडे में 9 रनों मात दी. नसीम शाह (Naseem Shah) और मोहम्मद वसीम (Mohammad Wasim) की घातक गेंदबाजी के दम पर पाक ने नीदरलैंड का क्लीन स्वीप किया.

Imageजीत के लिए पाकिस्तान ने मेजबान टीम के सामने 207 रनों का लक्ष्य रखा. सीम शाह ने 5 और मोहम्मद वसीम ने 4 विकेट चटकाते हुए विपक्षियों को 197 रनों पर समेट दिया. इसके साथ ही पाकिस्तान ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में नीदरलैंड का 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया.

Imageपाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को पहले बल्लेबाजी करने का फैसला भारी पड़ा. टीम की शुरुआत बेहद ही लचर रही. सितारों से सजी पाक टीम 206 रनों के मामूली स्कोर पर धराशायी हो गई है. पाक की तरफ से बाबर ने 125 बॉल में 91 रनों की पारी खेली.

इनके अलावा सलामी बल्लेबाज फखर जमान ने 26, आग़ा सलमान ने 24 और मोहम्मद वसीम ने 11 रन बनाए. नीदरलैंड की तरफ से बास डिलिडे ने 9 ओवर में 50 रन देकर 3 विकेट चटकाए. जवाब में नीदरलैंड की टीम को मेहमानों ने 49.2 ओवर में 197 के स्कोर पर रोक दिया. टॉम कूपर ने 105 बॉल में 4 चौके लगाते हुए 62 रनों का योगदान दिया.

पाक की जीत में चमके नसीम शाह

Imageपाक के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह ने तीसरे ही मैच में वनडे जीवन पहला फाइव विकेट हॉल किया. नसीम शाह ने 10 ओवर में 33 रन देकर 5 विकेट हासिल किये. नसीम शाह ने तीन एकदिवसीय मैचों में 10 विकेट हासिल किये.

Imageवहीं मोहम्मद वसीम ने 9.2 ओवर में 36 रन देकर 4 विकेट लिए. नसीम शाह की घातक गेंद बाजी की जमकर तारीफ हो रही है. नसीम शाह एशिया कप में शाहीन अफरीदी की कमी को पूरा कर सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here