Home SPORTS CRICKET एशिया कप से पहले भारत-पाक के लिए खतरे की घंटी, राशिद ने 20 गेंदों में तबाह किला ‘लंदन’ का किला

एशिया कप से पहले भारत-पाक के लिए खतरे की घंटी, राशिद ने 20 गेंदों में तबाह किला ‘लंदन’ का किला

0
एशिया कप से पहले भारत-पाक के लिए खतरे की घंटी, राशिद ने 20 गेंदों में तबाह किला ‘लंदन’ का किला

एशिया कप से पहले भारत-पाकिस्तान के लिए खतरे की घंटी बज गई है. अब आपके जहन में भी आएगा कि यह भला कैसे हो गया है, तो हम आपको बताते हैं. दरअसल, राशिद खान पुराने रंग में नजर आ रहे हैं. पिछले तीन मैचों में राशिद ने गेद और बल्ले दोनो से धमाल मचाया हुआ है. अपने दमदार प्रदर्शन के वजह से राशिद ने भारत और पाकिस्तान दोनो टीमों के लिए एशियाकप से पहले खतरे की घंटी बजा दी है. राशिद की टीम अफगानिस्तान एशिया कप में बांग्लादेश, श्रीलंका के साथ ग्रुप-बी में हैं जबकि भारत और पाकिस्तान की टीमें ग्रुप-ए में है. लेकिन सुपर-4 राउंड में भारत की टक्कर अफगानिस्तान से हो सकती है. ऐसे में राशिद खान परेशानी पैदा कर सकते हैं.\

Rashid Khan is worried as he can't get his family out of Afghanistan,  reveals Kevin Pietersenराशिद ने 20 गेंदो में बदला मैच
इंग्लैंड में खेले जा रहे 100 गेंदों वाले टूर्नामेंट द हण्ड्रेड में राशिद खान ने एक के बाद एक विकेट उड़ाते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई है. और, ये सब उन्होंने सिर्फ 20 गेंदों पर किया है.

मुकाबला था ट्रेंट रॉकेट्स और लंदन स्प्रिट के बीच. इस मुकाबले में राशिद खान ट्रेंट रॉकेट्स के लिए खेल रहे थे. ये द हण्ड्रेड के इस दूसरे सीजन में राशिद खान का पहला मैच भी था. लेकिन, जब वो मैदान पर उतरे तो ऐसा लगा कि जहां पर आयरलैंड में खोए फॉर्म को हासिल करने के बाद विकेट लेने के काम को पीछे छोड़ा था, वहीं से द हण्ड्रेड में शुरू किया.

राशिद खान की गेंदबाजी का भीषण कहर
राशिद खान ने ट्रेंट रॉकेट्स की ओर से लंदन स्प्रिट के खिलाफ सिर्फ 20 गेंदें फेंकी. इन 20 गेंदों में 8 गेंदें उन्होंने डॉट डाली, 25 रन दिए और 3 विकेट चटकाए, जिसमें एक काइरन पोलार्ड का बड़ा विकेट भी शामिल रहा. पोलार्ड के अलावा राशिद ने डैन लॉरेंस और जॉर्डन थॉम्प्सन का विकेट लिया. कमाल की बात ये रही कि ये तीनों विकेट उन्होंने क्लीन बोल्ड कर लिए.

Afghanistan will fear no one at the Cricket World Cup, claims Rashid Khan |  Arab News

राशिद खान ने अपने विकेट के सिलसिले की शुरुआत इस मैच में डैन लॉरेंस के विकेट से की. उसके बाद उन्होंने काइरन पोलार्ड का विकेट लिया. फिर जॉर्डन थॉम्पसन को आउट किया.

लगातार विकेट ले रहे हैं राशिद खान
राशिद खान लगातार पिछले 3 मैचों से विकेट लेने के काम पर लग गए हैं. उसके पहले वो थोड़े से फॉर्म से जूझते दिख रहे थे. उन्हें एक एक विकेट के लिए संघर्ष करना पड़ रहा था. लेकिन पिछले 3 मैचों से ऐसा नहीं है. द हण्ड्रेड में उतरने से पहले आयरलैंड के खिलाफ T20 सीरीज के आखिरी दो मैचों में भी उन्होंने 3 विकेट चटकाए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here