Home SPORTS CRICKET शाहबाज का लगा जैकपॉट, जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया में मिली जगह, पिता ने कहा अल्लाह की नूर बरसे

शाहबाज का लगा जैकपॉट, जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया में मिली जगह, पिता ने कहा अल्लाह की नूर बरसे

0
शाहबाज का लगा जैकपॉट, जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया में मिली जगह, पिता ने कहा अल्लाह की नूर बरसे

भारतीय क्रिकेट टीम को 18 अगस्त से जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज खेलनी है. इस सीरीज के लिए भारतीय टीम में वॉशिंगटन सुंदर को टीम में चुना गया था, लेकिन कंधे की चोट के चलते वह सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने वॉशिंगटन सुंदर के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है. शाहबाज अहमद उनकी जगह टीम में शामिल कर लिए गए हैं. इंग्लैंड में काउंटी मैच के दौरान सुंदर के कंधे में चोट आई थी.

ZIM vs IND: Shahbaz Ahmed replaces injured Washington Sundar for Zimbabwe  ODIs

शहबाज अहमद टीम इंडिया में शामिल हो गए हैं. इस बात की जानकारी पिता को भी नहीं थी, लेकिन जब एक वेब पोर्टल ने जानकारी लेने के लिए शहबाज अहमद के पिता से संपर्क किया तो पिता ने कहा कि इस बात की जानकारी तो मुझे खुद आपसे ही मिल रही है, पिता ने बेटे के बारे में बात करते हुए कहा कि यह उसकी 10 साल की मेहनत है, उसकी मेहनत पर अल्लाह की नूर बरसे.

IND vs ZIM: Shahbaz Ahmed replaces injured Washington Sundar for Zimbabwe  series | Sports News,The Indian Express

शहबाज अहमद फिलहाल कोलकाता में हैं. वह बंगाल के घरेलू क्रिकेट टीम से खेलते हैं और फिलहाल बंगाल की तरफ से ही खेल रहे हैं. शहबाज अहमद के पिता का सपना था कि वह एक सिविल इंजीनियर बनें, लेकिन क्रिकेट प्रेम ने चार साल की डिग्री को पूरी करने में 11 साल लगा दिए.

IPL 2021: RCB's Shahbaz Ahmed takes three wickets in single over to inspire  win over Sunrisers Hyderabad | The Cricketer

शहबाज अहमद  के पिता ने शहबाज से कहा था कि या तो पढ़ाई सही से करें वरना अपना पूरा ध्यान क्रिकेट पर दें दोनों तरफ ध्यान देने से कुछ भी हासिल नहीं होगा. उसके बाद शहबाज ने क्रिकेट को चुना और पूरा ध्यान क्रिकेट पर लगा दिया और गुड़गांव की एक क्रिकेट एकेडमी जाने लगा, जहां उसकी ट्रेनिंग मंसूर अली नाम के एक कोच ने की.

Who is Shahbaz Ahmed: कौन है 2.40 करोड़ में बिका नूंह का शाहबाज अहमद? जिसने  रसेल से पूरा किया बदला - indian premier league royal challengers bangalore shahbaz  ahmed story and cricket

17 अगस्त यानि कल शहबाज अहमद भारतीय टीम के साथ जुड़ सकते हैं. भारतीय टीम जिम्बाब्वे के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी, आपको बता दें कि पहला वनडे 18 अगस्त, दूसरा 20 अगस्त और तीसरा 22 अगस्त को होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here