भारतीय वनडे टीम में मियां भाई सिराज की वापसी, अचानक BCCI ने बदला कप्तान, रोहित-हार्दिक का कटा पत्ता

0
547

जिम्बाब्वे (Zimbabwe) दौरे से पहले भारतीय टीम (Indian Team) के लिए एक खुशखबरी आई है। BCCI ने ट्वीट कर बताया कि सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) को मेडिकल टीम ने फिट घोषित कर दिया है। जिम्बाब्वे (Zimbabwe) दौरे के लिए के एल राहुल टीम इंडिया के कप्तान होंगे।

बीसीसीआई ने इस बारे में अपने ऑफिसियल अकाउंट से जानकारी शेयर की है। गौरतलब है कि टीम इंडिया को जिम्बाब्वे (Zimbabwe) दौरे पर वनडे सीरीज में खेलना है। इससे पहले केएल राहुल को फिट नहीं होने के कारण जिम्बाब्वे (Zimbabwe) दौरे के लिए टीम में जगह नहीं दी थी।

Imageबीसीसीआई ने बताया कि जिम्बाब्वे (Zimbabwe) दौरे में आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज में लोकेश राहुल को खेलने की मंजूरी दे दी है। अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने उन्हें टीम (Indian Team) का कप्तान नियुक्त किया है और शिखर धवन को अब उपकप्तान बनाया गया है। टीम इंडिया (Indian Team) में सिराज-आवेश और राहुल त्रिपाठी को मौका दिया गया है|

Imageजिम्बाब्वे (Zimbabwe) दौरे के लिए टीम इंडिया (Indian Team)

केएल राहुल (कप्तान) शिखर धवन (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, दीपक हूडा, राहुल त्रिपाठी, ईशान वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर।

Imageजिम्बाब्वे (Zimbabwe) दौरे के लिए घोषित टीम (Indian Team) में राहुल को जगह नहीं दी गयी थी| जिम्बाब्वे (Zimbabwe) दौरे के लिए शिखर धवन को भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया था। अब के एल राहुल पूरी तरह से फिट होकर (Indian Team) वापसी के लिए तैयार हैं।

World Cup 2019 Shikhar Dhawan is under the observation of the BCCI medical  team he will continue to be in England - शिखर धवन के World Cup खेलने को  लेकर BCCI नेकाफी समय तक टीम इंडिया (Indian Team) से बाहर रहने के बाद जिम्बाब्वे (Zimbabwe) दौरे के लिए राहुल की टीम में वापसी हुई है। देखना होगा कि जिम्बाब्वे दौरे पर उनका नेतृत्व कैसा रहेगा। जिम्बाब्वे (Zimbabwe) दौरे दौरे पर जिम्बाब्वे और भारत (Indian Team) के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच 18 अगस्त को खेला जाएग।

शिखर धवन ने तोड़ा वीरेंद्र सहवाग का बड़ा रिकॉर्ड, 17 पारियों के बाद मारा  तेजतर्रार शतक - shikhar dhawan break virender sehwag 15th hundred record in  odi - Sports Punjab Kesariइसके बाद दूसरा मैच 20 अगस्त को खेला जाना तय है।जिम्बाब्वे (Zimbabwe) और इंडिया (Indian Team) के मध्य तीसरा और अंतिम मैच 22 अगस्त को खेला जाएगा। सभी तीनों मुकाबले हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here