Home SPORTS CRICKET 5 छक्के जड़ अक्षर पटेल ने विंडीज के जबड़े से छीनी जीत, आवेश खान का धमाल, टीम इंडिया ने जीती सीरीज

5 छक्के जड़ अक्षर पटेल ने विंडीज के जबड़े से छीनी जीत, आवेश खान का धमाल, टीम इंडिया ने जीती सीरीज

0
5 छक्के जड़ अक्षर पटेल ने विंडीज के जबड़े से छीनी जीत, आवेश खान का धमाल, टीम इंडिया ने जीती सीरीज

पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए दूसरे वनडे (IND vs WI) में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को दो विकेट से शिकस्त दी. इसके साथ ही तीन मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 311 रन का स्कोर खड़ा किया|

Image

अक्षर पटेल बने मैन ऑफ़ द मैच

जवाब लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने आखिरी ओवर में आठ विकेट खोकर विजय दर्ज की। अक्षर पटेल को 64 रनों की ताबड़तोड़ पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। दुसरे वनडे मैच (IND vs WI) में पहले टॉस जीतकर वेस्टइंडीज़ के कप्तान निकोलस पूरन ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

Imageमेजबान टीम की शुरुआत शानदार रही और दोनों ओपनर्स ने नौ ओवर में 65 रन बना दिए। स्पिनर दीपका हूडा ने काइल मेयर्स को 39 रन के निजी स्कोर पर आउट कर ओपनिंग साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद शाई होप और शमराह ब्रूक्स की जोड़ी ने मिलकर विंडीज के स्कोर को 127 तक पहुँचाया। तेजी से बल्लेबाजी कर रहे ब्रूक्स 35 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

Image

शाई होप ने ठोका शतक

होप और कप्तान निकोलस पूरन ने टीम इंडिया के गेंदबाजों की खबर लेते हुए बेहतरीन शतकीय साझेदारी निभाई। कप्तान पूरन 74 रन का योगदान दे सके। वहीं शाई होप ने शानदार शतक जड़ा और 115 रन बनाकर आउट हुए। मेजबान वेस्टइंडीज ने 50 ओवर में 311/6 का विशाल स्कोर खड़ा किया। भारत के लिए शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा तीन विकेट अर्जित किये।

Imageलक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 41 रन बनाये थे कि बारिश ने मैच में खलल दाल दिया। दोबारा मैच शुरू होने पर वेस्टइंडीज ने भारत को एक के बाद एक कई झटके दिए। 11वें ओवर में 48 के स्कोर पर कप्तान शिखर धवन (13), 16वें ओवर में 66 के स्कोर पर आउट हो गये|

Imageइसके बाद दुसरे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (43) और 18वें ओवर में 79 के स्कोर पर सूर्यकुमार यादव (9) पवेलियन लौट गये। श्रेयस अय्यर ने संजू सैमसन के साथ मिलकर टीम को 23वें ओवर में 100 के पार लेकर गये। श्रेयस अय्यर ने 57 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस ने 71 गेंदों में 63 रनों की पारी खेली।

Imageश्रेयस अय्यर ने संजू सैमसन के साथ मिलकर 99 रनों की साझेदारी की। सैमसन ने 47 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया| हालाँकि 39वें ओवर में 205 के स्कोर पर 54 रन बनाकर सैमसन आउट हो गए। सैमसन के रूप में टीम इंडिया को पांचवां झटका लगा| दीपक हूडा (33) ने अक्षर पटेल के साथ मिलकर टीम को 44वें ओवर में 250 के पार पहुंचाया।

Image

अक्षर पटेल ने 27 गेंदों में ठोका अर्द्धशतक

दीपक हूडा भी जमने के बाद अपना विकेट देकर चलते बने| अक्षर पटेल ने एक छोर से धुआंधार बल्लेबाजी की| 46वें ओवर में 280 के स्कोर पर शार्दुल ठाकुर के आउट होने से टीम इंडिया की सातवां झटका लगा। अक्षर पटेल ने सिर्फ 27 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया|

Image

आवेश-अक्षर की अहम साझेदारी

304 के स्कोर पर आवेश खान (10) अक्षर पटेल के साथ 24 रन की अहम् साझेदारी निभान एके बाद आउट हो गए। आवेश खान के रूप में टीम इंडिया को आठवाँ झटका लगा|

अक्षर पटेल ने 35 गेंद खेल मचाई तबाही

Imageहालाँकि अक्षर ने 35 गेंदों में 64 रनों की धुआंधार पारी खेली और छक्का लगाकर दो गेंद शेष रहते टीम कोजीत दिला दी। वेस्टइंडीज की तरफ से अल्ज़ारी जोसेफ और काइल मेयर्स ने दो-दो हासिल किये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here