Home SPORTS CRICKET हारा विंडीज रोया पाकिस्तान, टूट गया 26 साल का विश्व रिकॉर्ड, धवन की कप्तानी में टीम इंडिया ने रचा इतिहास

हारा विंडीज रोया पाकिस्तान, टूट गया 26 साल का विश्व रिकॉर्ड, धवन की कप्तानी में टीम इंडिया ने रचा इतिहास

0
हारा विंडीज रोया पाकिस्तान, टूट गया 26 साल का विश्व रिकॉर्ड, धवन की कप्तानी में टीम इंडिया ने रचा इतिहास

टीम इंडिया ने दूसरे ODI में मेजबान विंडीज टीम को शिकस्त दी. मैच में आखिरी ओवर में विनर का फैसला हुआ, अक्षर पटेल ने छक्का जड़कर टीम इंडिया को विजयी बनाया. भारतीय टीम ने लक्ष्य 2 विकेट और 2 गेंद शेष रहते पूरा कर लिया.

Imageदूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शाई होप (Shai Hope) के 115 रनों की मदद से 50 ओवर में 6 विकेट पर 311 रन बनाये. जवाब में टीम इंडिया ने 49.4 ओवर में 8 विकेट पर 312 रन बनाकर मैच और सीरीज अपने नाम कर ली.

Imageटीम इंडिया ने विंडीज टीम के विरुद्ध लगातार 12वीं सीरीज जीती.इस तरह से टीम इंडिया ने किसी एक टीम के विरुद्ध लगातार सबसे ज्यादा श्रृंखला जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

Imageइस मामले में टीम इंडिया ने अपने पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान को पीछे छोड़ा. पाक टीम ने 1996 से अब तक जिम्बाब्वे के विरुद्ध लगातार 11 ODI श्रृंखला जीती हैं. टीम इंडिया ने विंडीज टीम को लगातार 12वीं वनडे श्रृंखला में मात देकर यह विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

Imageविंडीज की हार से पाक टीम के विश्व रिकॉर्ड ध्वस्त हो गया. इस मैच में दोनों टीमों की ओर से कुल 623 रन बने. अक्षर पटेल को 64 रन बनाने और एक विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ मैच का अवॉर्ड दिया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here