Home SPORTS CRICKET डेब्यू वनडे में आवेश खान का धमाल, मैदान पर उतरते ही बनाया खास रिकॉर्ड, 20 साल बाद हुआ ऐसा

डेब्यू वनडे में आवेश खान का धमाल, मैदान पर उतरते ही बनाया खास रिकॉर्ड, 20 साल बाद हुआ ऐसा

0
डेब्यू वनडे में आवेश खान का धमाल, मैदान पर उतरते ही बनाया खास रिकॉर्ड, 20 साल बाद हुआ ऐसा

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जा रहा है. इस मैच में प्रसिद्ध कृष्णा के स्थान पर आवेश खान को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई. तेज गेंदबाज आवेश खान वनडे क्रिकेट में अपना डेब्यू कर रहे हैं. उन्होने मैदान पर उतरते ही एक खास उपलब्धि अपने नाम कर ली.

IND vs WI 2nd ODI: Avesh Khan makes One-Day debut for India, check his  stats HERE | Cricket News | Zee News
सातवें ऐसे भारतीय बने आवेश

तेज गेंदबाज आवेश टीम इंडिया की ओर से वेस्टइंडीज में वनडे डेब्यू करने वाले 7वें खिलाड़ी बन गए हैं. भारत की ओर से वेस्टइंडीज में सबसे पहला वनडे डेब्यू रॉबिन सिंह ने किया था. उन्होंने 1989 में पदार्पण मैच खेला था. वहीं इसके बाद 1997 में दो भारतीय ने वेस्टइंडीज में डेब्यू किया. नोएल डेविड और एबे कुरुविला को खेलने का मौका मिला. जबकि कुलदीप यादव ने 2017 में डेब्यू मैच खेला.

IND vs WI 2022, 2nd ODI: Avesh Khan makes his debut, Windies opt to bat
गौरतलब है कि आवेश का घरेलू मैचों में अच्छा प्रदर्शन रहा है. वे आईपीएल में भी कमाल दिखा चुके हैं. आवेश ने 38 आईपीएल मैचों में 47 विकेट अपने नाम किए हैं. जबकि वे 9 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 8 विकेट अपने नाम कर चुके हैं.

20 साल में ऐसे दूसरे गेंदबाज
आवेश खान वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू करने वाले तीसरे तेज गेंदबाज हैं. वहीं पिछले 20 साल में इकलौते गेंदबाज. इससे पहले 2002 में टीनू योहन्नान और 1997 में एबे कुरुविला ने बतौर तेज गेंदबाज वेस्टइंडीज के विरूद्ध पर्दापण किया था.

Cricket's Lost Talents! Tinu Yohannan: Remember the first player from  Kerala to represent India?वेस्टइंडीज में वनडे डेब्यू मैच खेलने वाले भारतीय खिलाड़ी –
आवेश खान (2022)*
कुलदीप यादव (2017)
अभिषेक नायर (2009)
टीनू योहन्नान (2002)
नोएल डेविड (1997)
एबे कुरुविला (1997)
रॉबिन सिंह (1989)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here