Home क्रिकेट 125 साल का रिकॉर्ड टूटा, पुजारा ने इंग्लैंड में रचा इतिहास, 403...

125 साल का रिकॉर्ड टूटा, पुजारा ने इंग्लैंड में रचा इतिहास, 403 गेंदों पर खेली ऐतिहासिक पारी

331
0

टीम इंडिया से बाहर चल रहे चेतेश्वर पुजारा ने इंग्लैंड में इतिहास रच दिया. पुजारा ने कांउटी क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 125 साल पुराने रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया. गौरतलब है कि पुजारा को पिछले दिनों सेलेक्टर ने नजर अंदाज करते हुए श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए नहीं चुना था. लेकिन अब पुजारा अपने ही रंग में नजर आ रहे हैं. हांलही में चेतेश्वर पुजारा ने एजबेस्टन टेस्ट से टीम इंडिया में वापसी की थी और उसकी वजह उनका काउंटी क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन था. फिलहाल वो टेस्ट तो भारत हार गया लेकिन पुजारा का ससेक्स के लिए काउंटी में बेहतरीन प्रदर्शन जारी है.

Cheteshwar Pujara: चेतेश्वर पुजारा ने काउंटी में रच दिया इतिहास, एक ही सीजन  में जड़ी तीसरी डबल सेंचुरी - Cheteshwar pujara double century sussex vs  Middlesex record lords ground county ...तीसरा दोहरा शतक जड़ा
भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने काउंटी क्रिकेट में इतिहास रच दिया है. ससेक्स की कप्तानी करते हुए चेतेश्वर पुजारा ने बुधवार (20 जुलाई) को दोहरा शतक जमाया. काउंटी चैम्पियनशिप के इस सीजन में चेतेश्वर पुजारा का तीसरा दोहरा शतक है, जो एक रिकॉर्ड है.

लॉर्ड्स के ऐतिहासिक ग्राउंड पर मिडिलसेक्स और ससेक्स का मुकाबला चल रहा है. इस मैच में चेतेश्वर पुजारा ससेक्स की कप्तानी कर रहे हैं, मैच के दूसरे दिन चेतेश्वर पुजारा ने अपना दोहरा शतक पूरा किया.

Cheteshwar Pujara Continues Stunning County Form With Yet Another Century.  Watch | Cricket News403 गेंदों पर खेली ऐतिहासिक पारी
चेतेश्वर पुजारा ने मिडिल सेक्स के खिलाफ 231 रनों की बेहतरीन पारी खेली. इस पारी में उन्होने 21 चौकों और 3 छक्के लगाए. इस दौरान उन्होंने 403 गेंदों का सामना किया. इस पारी के साथ ही पुजारा ने दो बड़े मुकाम भी हासिल किए.

चेतेश्वर पुजारा ने ससेक्स के लिए इस सीजन में 3 दोहरे शतक ठोक दिए हैं. ससेक्स के लिए 118 सालों में पहली बार किसी बल्लेबाज ने एक सीजन में 3 दोहरे शतक लगाए हैं.

Recent Match Report - Sussex vs Middlesex 38th Match 2022 | ESPNcricinfo.comतोड़ा 125 साल का रिकॉर्ड
चेतेश्वर पुजारा मिडिलसेक्स के खिलाफ लॉर्ड्स में दोहरा शतक लगाने वाले ससेक्स के दूसरे बल्लेबाज हैं. 125 साल पहले रंजीत सिंह जी ने एमसीसी के खिलाफ लॉर्ड्स में दोहरा शतक लगाया था. उनके नाम पर ही रणजी ट्रॉफी खेली जाती है और अब पुजारा ने जबर्दस्त बल्लेबाजी कर उनके साथ अपना नाम जोड़ लिया.

Previous articleक्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, इस साल भारत-पाकिस्तान के बीच होंगे 6 मैच, देखे कार्यक्रम
Next articleखतरे में पाकिस्तान का 26 साल का महारिकॉर्ड, वेस्टइंडीज सीरीज़ में इतिहास रचने के करीब टीम इंडिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here