Home SPORTS CRICKET VIDEO:6 गेंद पर 6 छक्के, जब बाबर आजम ने 26 गेंद पर ठोका शतक, शोएब मलिक ने 20 गेंद पर जड़े थे 84 रन

VIDEO:6 गेंद पर 6 छक्के, जब बाबर आजम ने 26 गेंद पर ठोका शतक, शोएब मलिक ने 20 गेंद पर जड़े थे 84 रन

0
VIDEO:6 गेंद पर 6 छक्के, जब बाबर आजम ने 26 गेंद पर ठोका शतक, शोएब मलिक ने 20 गेंद पर जड़े थे 84 रन

क्रिकेट बेहद ही रोमांचकारी खेल है. क्रिकेट में प्रत्येक मैच के बाद नये रिकॉर्ड सामने आते हैं. आधुनिक क्रिकेट में बल्लेबाज पहले की तुलना अत्यधिक आक्रामक रुख इख्तियार करते हैं. क्रिकेट में कई बार अद्भुत पारियां देखने को मिली. आज के इस लेख में हम आपको कुछ ऐसी ही पारियों के बारे में बताने जा रहे हैं.

शाहिद अफरीदी की फाउंडेशन के चैरिटी मैच में हुआ धमाल 

पाकिस्तान टीम के दो दिग्गज बल्लेबाजों शोएब मलिक और बाबर आजम ने क्रिकेट में ऐसा कारनामा किया है जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। शोएब मलिक ने 6 गेंदों पर लगातार 6 छक्के जड़ दिए हैं तो बाबर आजम ने 26 गेंदों पर ताबड़तोड़ शतक ठोंक डाला। ये कारनामा इन्होंने एक चैरिटी मैच के दौरान किया था।

Imageदरअसल पाकिस्तानी टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर शाहिद अफरीदी की फाउंडेशन ने एक चैरिटी मैच का आयोजन किया था जो कि 10-10 ओवरों का था।

Image

शाहिद अफरीदी फाउंडेशन रेड टीम का धमाल

इसी दौरान इन दोनों क्रिकेटरों ने एक नया कीर्तिमान स्थापित किया। शाहिद अफरीदी फाउंडेशन रेड टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 10 ओवरों में 210 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

शोएब मलिक ने जड़े लगातार 6 छक्के

शोएब मलिक जब बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर आए तो उनकी टीम 6 ओवर में 104 रन बना चुकी थी। इसके बाद मलिक ने एक ही ओवर में 6 छक्के जड़े और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर अपनी टीम का स्कोर 10 ओवर में 210 रन पहुंचा दिया। शोएब मलिक ने 20 गेंदों में 84 रन बनाए तो वहीं फखर जमान ने भी 23 गेंदों में 76 रनों की पारी खेली।

किसी को उम्मीद नहीं थी कि शाहिद अफरीदी फाउंडेशन ग्रीन टीम 211 रनों के विशाल लक्ष्य को 10 ओवरों में हासिल कर लेगी। लेकिन बाबर आजम के इरादे कुछ और ही थे और क्रीज पर आते ही उन्होंने चौकों-छक्कों की झड़ी लगा दी। उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 11 लंबे-लंबे छक्के लगाए।

देखते ही देखते बाबर आजम ने 26 गेंदों पर शतक ठोंक दिया. अपनी पारी में 94 रन तो उन्होंने चौके-छक्के से ही बनाए। उनकी इस पारी की बदौलत ही ग्रीन टीम ने ये वि,शालकाय लक्ष्य महज 1 विकेट खोकर हासिल कर लिया। शाहिद अफरीदी ने ग्रीन टीम की तरफ से विजयी चौका लगाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here