पंत ने ठोका तूफानी शतक, पांड्या ने भी उड़ाया गर्दा, भारत ने 2-1 से जीती सीरीज़, टूटा 39 साल का रिकॉर्ड

0
384

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला गया. जहां भारत ने इंग्लैंड 5 विकेट से हराकर सीरीज 2-1 से जीत ली. भारत की इस जीत के हीरो विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत रहे जिन्होने नाबाद 125 रन की पारी खेली. वहीं हार्दिक पांड्या ने ऑलरांउडर प्रदर्शन करते हुए 71 रन बनाए और 4 विकेट लिए.

Image8 साल बाद जीती सीरीज़, 39 साल का रिकॉर्ड टूटा
भारत ने इंग्लैंड की धरती पर करीब 8 साल बाद कोई वनडे सीरीज़ जीती है. इससे पहले 2014 में धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने यह कारनामा किया था. वहीं मैनचेस्टर में यह 39 साल बाद हुआ है जब टीम इंडिया ने कोई मैच जीता है. आखिरी बार 1983 विश्वकप में भारत ने यहां मैच खेला था जिसमें जीत हासिल की थी.

Imageहार्दिक ने लिए 4 विकेट
हार्दिक पांड्या (24 रन देकर चार विकेट) के करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन और अनुशासित गेंदबाजी से भारत ने तीसरे और अंतिम वनडे में इंग्लैंड को 45.5 ओवर में 259 रन पर समेट दिया. कप्तान जोस बटलर इंग्लैंड के लिए 80 गेंदों में 60 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे, लेकिन पारी के पहले हिस्से में गुजरात के ऑलराउंडर ने अपनी शानदार गेंदबाजी से दबदबा बनाया और टी20 वर्ल्ड कप के लिए प्रतिद्वंद्वी टीम को कड़ी चेतावनी भी दी.

England beat India to level ODI series at Lords as Reece Topley brilliant  performance with the ball – News18 Banglaरीप्स टोप्ले ने बरसाया कहर
लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के लिए टोप्ले एक मिस्ट्री गेंदबाज साबित हुए. उन्होने 19 गेंदों के भीतर ही टीम के 3 प्रमुख बल्लेबाजों रोहित शर्मा, शिखर धवन और विराट कोहली को पवेलियन भेज दिया. एक समट भारतीय टीम के 4 विकेट 72 के स्कोर पर गिर गए थे.

Imageपंत ने जड़ा शतक, पांड्या भी चमके
इसके बाद ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या ने पांचवें विकेट की साझेदारी में 133 रन जोड़कर भारत को जीत के ट्रैक पर ला दिया. हार्दिक पांड्या 55 गेंदों पर 71 रन बनाकर आउट हुए. वहीं पंत 115 गेंदों पर 125 रन बनाक नाबाद रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here