Home SPORTS CRICKET WWWWW.. पाक बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे जयसूर्या, बाबर आजम ने बचाई लाज, हसन अली ने उड़ाए छक्के

WWWWW.. पाक बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे जयसूर्या, बाबर आजम ने बचाई लाज, हसन अली ने उड़ाए छक्के

0
WWWWW.. पाक बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे जयसूर्या, बाबर आजम ने बचाई लाज, हसन अली ने उड़ाए छक्के

गॉल में खेले जा रहे पहले टेस्ट में पाकिस्तान ने श्रीलंका की पहली पारी 222 रनों पर सिमटी. श्रीलंका के लिए दिनेश चंदीमल (76) ने सबसे अधिक रनों का योगदान दिया. वहीं पाकिस्तान की तरफ से शाहीन शाह अफरीदी ने सबसे अधिक चार विकेट हासिल किए.

Image

पाकिस्तान की शुरुआत रही बेहद खराब

हसन अली ने दो विकेट हासिल किये. हले दिन स्टंप्स तक पाकिस्तान की टीम (Pakistan Team) ने पहली पारी में 2 विकेट पर 24 रन बनाये. अजहर अली 3 और बाबर आज़म 1 रन बनाकर क्रीज पर हैं. पहली पारी के आधार पर पाक टीम फ़िलहाल श्रीलंका से 198 रन दूर है. मुकाबले (SL vs PAK 1st Test) में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 11 के स्कोर पर ही पहला विकेट गंवा दिया था.

Image

श्रीलंकाई बल्लेबाजों का फ्लॉप शो

इसके बाद (SL vs PAK 1st Test) ओशादा फर्नान्डो और कुसल मेंडिस ने कुछ रन जोड़े लेकिन मेंडिस 21 रन के निजी स्कोर पर चलते बने. वहीं फर्नान्डो भी 35 रन के निजी स्कोर पर आउट होकर पवेलियन लौट गए. चाँडीमल ने 76 रन की पारी खेली. उनके अलावा निचले क्रम से तीक्ष्णा के बल्ले से भी 38 रन बनाये.

पाक टीम के बल्लेबाजों ने किया निराश

जवाब में बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत भी खराब रही और पहला विकेट इमाम उल हक के रूप में गिरा. उनको 2 रन के निजी स्कोर पर रजिता ने चलता किया. दिन का खेल समाप्त होने से कुछ ही देर पहले अब्दुल्लाह शफीक भी जयसूर्या की गेंद पर 13 रन के निजी योग पर आउट हुए.

Image

जयसूर्या ने झटके 5 विकेट

दुसरे दिन (SL vs PAK 1st Test) पाक बल्लेबाजों ने लचर बल्लेबाजी की. पाक टीम ने एक के बाद एक विकेट गंवाया. बाबर आजम ही श्रीलंकाई गेंदबाजों का सामना कर सके. श्रीलंकाई स्पिनर जयसूर्या के सामने पाक टीम नतमस्तक हो गयी. बाबर के अलावा हसन अली ने 2 छक्के जड़ते हुए 17 रन बनाये. पाक टीम ने 159 रन पर 9 विकेट खो दिए थे. प्रभात जयसूर्या ने अब तक 5 विकेट चटकाए हैं.

Image

कप्तान बाबर आजम ने रचा इतिहास

श्रीलंका (SL vs PAK 1st Test) के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान बाबर आजम (Babar Azam) ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. पाक टीम के कप्तान बाबर (Babar Azam) ने अपने इंटरनेशनल करियर में 10000 रन पूरा कर लिए हैं. बाबर Babar Azam पाकिस्तान की तरफ से इंटरनेशनल क्रिके में 10000 रन बनाने वाले 11वें बल्लेबाज बन गए हैं.

जयसूर्या ने सिर्फ 2 टेस्ट के अपने करियर में तीसरी बार 5 विकेट लिया है. मतलब अगर देखा जाए तो उन्होंने अपने टेस्ट करियर की पहली तीन पारियों में 5 से कम विकेट लिए ही नहीं. जयसूर्या ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध पहली इनिंग में 6 विकेट और दूसरी इनिंग में 6 विकेट लिए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here