तमीम इकबाल-हसन की आंधी में उड़ा विंडीज, सीरीज जीत की हैट्रिक से BNG ने रचा इतिहास, टूटा 36 साल का मिथक

0
595

बांग्लादेश और वेस्टइंडीज (West Indies vs Bangladesh, 2nd ODI) के बीच जारी दूसरे वनडे मुकाबले में बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को रौंदकर लगातार तीसरी सीरीज जीती. बांग्लादेश ने इससे पहले अफगानिस्तान और अफ्रीका की वनडे सीरीज में शिकस्त दी थी.

Imageसीरीज के दूसरे मुकाबले में पहले गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को 108 रन पर समेटकर कमाल कर दिया है. ऑफ स्पिनर मेहदी हसन (Mehidy Hasan) ने 29 रन देकर चार विकेट निकालकर इतिहास रच दिया. आपको बता दें सीरीज के पहले मैच में भी वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 41 ओवरों में 149 रन ही बनाए थे जिसे बाद में बांग्लादेश ने 31 ओवरों में ही हासिल कर लिया था.

Imageवहीँ सीरीज के दूसरे मैच में मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. मैच की बात करें तो 11 वें ओवर में 27 रन के शुरुआती स्टैंड के बाद मोसादेक हुसैन की स्पिन द्वारा काइल मेयर्स को आउट करने से स्लाइड शुरू हो गई, जिसने 31 वें ओवर में मेजबान टीम को नौ विकेट पर 86 रन पर आउट कर दिया था.

Imageऑलराउंडर कीमो पॉल के नाबाद 25 रन और गुयाना के गुडाकेश मोती के साथ 22 रन ने आखिरी विकेट की साझेदारी ने कम से कम वेस्टइंडीज को 100 रनों के पार पहुंचा दिया. जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम ने आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया. बांग्लादेश ने घातक गेंदबाजी करते हुए वेस्टइंडीज को केवल 108 रनों के स्कोर पर ही समेट दिया था.

Imageकैरेबियन टीम केवल 35 ओवर की ही बल्लेबाजी कर पाई. स्पिनर मेहंदी हसन ने बांग्लादेश के लिए सबसे अधिक चार विकेट हासिल किए. वही नासुम अहमद को भी तीन विकेट हासिल किये. नासुम ने अपने 10 ओवरों में केवल 19 रन ही खर्च किए और इस दौरान उन्होंने चार मेडन ओवर डाले.

स्कोर का पीछा करने उतरी बांग्लादेश के लिए कप्तान तमीम ने शानदार बल्लेबाजी की और नाबाद 50 रनों की पारी खेली. दुसरे सलामी लिटन दास ने भी 27 गेंदों में नाबाद 32 रन बनाए. मेहमान टीम बांग्लादेश ने आसान लक्ष्य को केवल 20.4 ओवर्स में ही हासिल कर लिया. बांग्लादेश ने अपने 36 साल के वनडे इतिहास में गेंदों के हिसाब से सबसे बड़ी जीत हासिल की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here