Home SPORTS CRICKET VIDEO:6 छक्के जड़ सूर्यकुमार यादव ने ठोका शतक, टूट गया युवराज का 13 साल पुराना रिकॉर्ड, धोनी-कोहली छूटे पीछे

VIDEO:6 छक्के जड़ सूर्यकुमार यादव ने ठोका शतक, टूट गया युवराज का 13 साल पुराना रिकॉर्ड, धोनी-कोहली छूटे पीछे

0
VIDEO:6 छक्के जड़ सूर्यकुमार यादव ने ठोका शतक, टूट गया युवराज का 13 साल पुराना रिकॉर्ड, धोनी-कोहली छूटे पीछे

इंग्लैंड (England) ने तीसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम (Indian Team) को 17 रनों से शिकस्त दी। मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 215 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 9 विकेट पर 198 रन बना सकी।

हालांकि सीरीज में भारत ने 2-1 से जीत दर्ज की। भारत के लिए इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने शतक जमाया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत बेहद धमाकेदार रही| तेज बैटिंग करने वाले जोस बटलर 9 गेंद पर 18 रन बनाकर आउट हो गए।

यहाँ से डेविड मलान ने तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। हालांकि दूसरे छोर पर खड़े जेसन रॉय धीमे रहे और वह 26 गेंद में 27 रन बनाकर उमरान का शिकार बने। दूसरे छोर पर डेविड मलान ने तूफानी बल्लेबाजी जारी रखी। इस बीच फिलिप साल्ट 8 रन बनाकर चलते बने।

यहाँ से लिविंगस्टोन और मलान ने इंगलैंड की पारी को आगे बढ़ाया। शतक की तरफ बढ़ रहे डेविड मलान 39 गेंद में 77 रन बनाकर आउट हो गए। मोईन अली बिना खाता खोले बिश्नोई का शिकार बने| वहीं ब्रूक ने 9 गेंद में 19 और क्रिस जॉर्डन ने 3 गेंद में 11 रन बनाए।

Imageलिविंगस्टोन 29 गेंद में 42 रन बनाकर नाबाद रहे और इंग्लैंड का स्कोर 7 विकेट पर 215 तक पहुंचा। भारत के लिए रवि बिश्नोई और हर्षल पटेल ने 2-2 विकेट झटके। उमरान मलिक ने 4 ओवर में सबसे अधिक 56 रन दिए।

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज ऋषभ पन्त 1 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद विराट कोहली 11 और रोहित शर्मा 11 रन बनाकर पवेलियन लौटे। 31 रन पर 3 विकेट गंवाकर भारतीय टीम मुश्किल में थी। इस समय सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया।

Imageसूर्य और अय्यर दोनों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए शतकीय भागीदारी कर जीत की उम्मीद जगाई। इस बीच अय्यर 23 गेंद में 28 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से टीम इंडिया की स्थिति खराब हो गई। कार्तिक 6 और जडेजा 7 रन बनाकर आउट हो गये।

सूर्यकुमार की तूफानी पारी गयी बेकार

हालांकि सूर्यकुमार यादव ने अकेले काफी प्रयास किया और शतक बनाया। वह 19वें ओवर में 55 गेंद पर 117 रन बनाकर आउट हो गए। अंततः भारतीय टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 198 रन हासिल कर पाई। रीस टॉपली ने इंग्लैंड के लिए 3 विकेट झटके। डेविड विली और जॉर्डन को 2-2 विकेट मिले।

Imageसूर्यकुमार यादव (171 रन) ने इंग्लैंड के विरुद्ध एक सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में युवराज (153 रन, 2009) को पीछे छोड़ा. वहीँ एक टी 20 सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में धोनी और सबसे बड़ा स्कोर बनाने के मामले में कोहली-रोहित-रैना को पीछे छोड़ा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here