Home SPORTS CRICKET अर्शदीप-हार्दिक का धमाल, टीम इंडिया ने इंग्लैंड से चूकता किया बदला, ये 3 धुरंधर हुए मालामाल

अर्शदीप-हार्दिक का धमाल, टीम इंडिया ने इंग्लैंड से चूकता किया बदला, ये 3 धुरंधर हुए मालामाल

0
अर्शदीप-हार्दिक का धमाल, टीम इंडिया ने इंग्लैंड से चूकता किया बदला, ये 3 धुरंधर हुए मालामाल

टीम इंडिया ने मेजबान इंग्लैंड को पहले टी20 मैच में 50 रनों से शिकस्त दी. भरत ने इंग्लैंड को हराते हुए तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है. मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 198 रनों का स्कोर खड़ा किया.

टीम इंडिया की पहले बल्लेबाजी

वहीं जवाब में खेलते हुए इंग्लैंड की टीम 19.3 ओवर में 148 रन बनाकर आउट हो गई. भारत की तरफ से ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने सबसे अधिक 4 विकेट लिए. साउथम्प्टन के रोज बाउल स्टेडियम में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया.

रोहित शर्मा-ईशान किशन हुए फ्लॉप

टीम इंडिया का यह फैसला गलत साबित हुआ. सलामी बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा 14 गेंद में 24 रन बनाकर आउट हो गए. उनके बाद ओपनर इशान किशन 8 रन के निजी स्कोर पर चलते बने. दोनों के आउट होने के बाद दीपक हूडा और सूर्यकुमार यादव ने तेजी से बल्लेबाजी की.

Image

हार्दिक पांड्या ने ठोकी फिफ्टी

युवा बल्लेबाज दीपक हूडा 17 गेंद में 33 रन बनाकर आउट हुए. वहीं सूर्यकुमार यादव 19 गेंद में 39 रन बनाकर आउट हुए. हार्दिक पांड्या ने 30 गेंद में अपनी पहली टी20 अंतरराष्ट्रीय फिफ्टी पूरी की. पांड्या 33 गेंद में 51 रन बनाकर आउट हुए. इस तरह भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 198 रन बनाए और इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 199 रन का लक्ष्य रखा.

Imageजवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम की शुरुआत निराशाजनक रही. भुवनेश्वर कुमार ने पारी के शुरुआती ओवर की 5वीं गेंद पर जोस बटलर को बोल्ड कर दिया. इसके बाद हार्दिक पांड्या ने डेविड मलान (21) और लियाम लिविंगस्टोन (0) को पवेलियन भेज दिया.

मोईन अली-जॉर्डन की जुझारू पारी

कुछ समय बाद हार्दिक पांड्या ने जेसन रॉय (4) को भी पवेलियन की राह दिखाई. हालांकि हैरी ब्र्रुक (28) और मोईन अली (36) ने टीम को जिताने का प्रयास किया किया जो नाकामयाब रहा. जॉर्डन 26 रन बनाकर नाबाद रहे और टीम 148 रन बनाकर आउट हो गई.

Imageभारत के लिए पांड्या ने 4 विकेट झटके. चहल और अर्शदीप को 2-2 विकेट मिले. आपको बता दें हाल ही में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को टेस्ट में पस्त किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here