Home क्रिकेट शोएब अख्तर से लेकर राशिद तक, हज करने गये क्रिकेटर्स, शेयर की...

शोएब अख्तर से लेकर राशिद तक, हज करने गये क्रिकेटर्स, शेयर की ‘खाना काबा’ की तस्वीरें व VIDEO

459
0

इस्लाम धर्म को मानने वाले व्यक्ति पर हज फर्ज है. हर साल दुनिया भर से करोड़ों लोग मक्का में हज करने के लिए जाते हैं. क्रिकेटर्स भी इस लिस्ट में शामिल हैं. इस वर्ष में कई देशों के खिलाड़ी मुबारक हज की यात्रा पर हैं. हाल ही में इंग्लैंड के आदिल राशिद ने हज की वजह से भारत के विरुद्ध सीरीज से हटने के फैसला किया था.

ECB से परमिशन मिलने के बाद आदिल राशिद मुबारक हज के लिए रवाना हुए. आदिल राशिद अपनी बेगम के संग मुकद्दस हज की यात्रा पर हैं. वहीं पाक टीम के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर भी हज के लिए गये हुए हैं. बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम भी हज के लिए गये हुए हैं.

मुशफिकुर रहीम ने मक्का से अपनी तस्वीरें शेयर की. फिलहाल शोएब अख्तर हज करने के लिए सऊदी अरब पहुंच गए हैं. अख्तर पिछले हफ्ते हज के लिए सऊदी अरब रवाना हुए थे.

Imageअख्तर ने यह भी घोषणा की कि वह हज सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे जिसमें मुस्लिम दुनिया के नेता मक्का में शामिल होंगे.

Imageशोएब ने मक्का क्लॉक टावर के ऊपर से एक वीडियो पोस्ट किया, जो पवित्र स्थल काबा के बगल में स्थित है. अख्तर इस वीडियों में कहते हैं, ‘हम घंटाघर के सबसे ऊंचे स्थान पर हैं. मैं आप लोगों को दिखाना चाहता हूं कि यहां से खाना काबा कैसा दिखता है.

शोएब अख्तर का क्रिकेट करियर

Mushfiqur Rahim on Twitter: "Alhamdulillah 🙏🙏🙏 https://t.co/v51PzF7d0j"  / Twitterशोएब अख्तर के इंटरनेशल रिकॉर्ड की बात करें तो इस गेंदबाज ने 46 टेस्ट, 163 वनडे और 15 टी20 इंटरनेशनल में भाग लिया. टेस्ट मैचों में अख्तर ने 25.69 की औसत से 178 विकेट चटकाए, जिसमें 12 मौके पर उन्होंने पारी में पांच या उससे ज्यादा विकेट चटकाए.

वनडे इंटरनेशनल में पाक के पूर्व तेज गेंदबाज अख्तर के नाम 24.97 की औसत से 247 विकेट दर्ज हैं. जबकि टी20 इंटरनेशनल में अख्तर ने 22.73 की औसत से 19 विकेट हासिल किए.

Previous articleकम उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह गए ये 10 बॉलीवुड सितारे, एक की उम्र तो महज 14 साल थी
Next article203 रन बनाकर ऋषभ ने रचा इतिहास, 72 साल का रिकॉर्ड किया ध्वस्त, तोड़ा धोनी का धांसू रिकॉर्ड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here