Home SPORTS CRICKET WWWW लेकर 17 साल के अफगानी ने मचाई तबाही, डेब्यू टी 20 मैच में रचा इतिहास, तोड़ा शाहीन अफरीदी का रिकॉर्ड

WWWW लेकर 17 साल के अफगानी ने मचाई तबाही, डेब्यू टी 20 मैच में रचा इतिहास, तोड़ा शाहीन अफरीदी का रिकॉर्ड

0
WWWW लेकर 17 साल के अफगानी ने मचाई तबाही, डेब्यू टी 20 मैच में रचा इतिहास, तोड़ा शाहीन अफरीदी का रिकॉर्ड

अफगानिस्तान के नूर अहमद ने जिम्बाब्वे के खिलाफ अपना इंटरनेशनल डेब्यू करते हुए बड़ा कमाल किया है. अफगानिस्तान की टीम ने 17 साल के नूर अहमद को जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी मैच में उतारा.

17 वर्षीय  नूर ने ये मौका दोनों हाथों से लपका और अपने अतर्राष्ट्रीय करियर में पहले ही मैच में सुर्खियों में छा गए. नूर ने अपनी कहर बरपाती गेंदबाजी से जिम्बाब्वे की नींव हिला दी और अफगानिस्तान को जीत दिलाते हुए मैच के हीरो बन गए.

4 ओवर, 10 रन, 4 विकेट और नूर अहमद
नूर अहमद ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 4 ओवर की गेंदबाजी की और 10 रन देकर 4 विकेट लिए. उनके चटकाए ये चारों विकट जिम्बाब्वे के अहम बल्लेबाजों के रहे. नूर अहमद की इस सफलता ने जिम्बाब्वे को 35 रन से घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया.

मैच में अफगानिस्तान की टीम पहले खेलते हुए 8 विकेट पर सिर्फ 125 रन ही बना सकी थी. लेकिन उसने अपने गेंदबाजों के दम पर मेजबान जिम्बाब्वे को 90 रन पर रोक दिया और मैच 35 रन से अपने नाम किया. 17 साल के बाएं हाथ के स्पिनर नूर अहमद को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. वहीं सीरीज में 103 रन बनाने वाले नजीबुल्लाह जादरान को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया.

इससे पहले अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले खेलने का फैसला किया. टीम की शुरुआत अच्छी रही थी. एक समय स्कोर 2 विकेट पर 55 रन था. इसके बाद लगातार विकेट गिरते रहे और टीम 8 विकेट पर 125 रन ही बना सकी. मोहम्मद नबी ने 30 गेंद पर सबसे अधिक 31 रन बनाए. 2 चौका लगाया. अफसर जाजाई ने 24 रन का योगदान दिया. सिकंदर रजा और रेयान बर्ल ने 2-2 विकेट झटके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here