Home SPORTS CRICKET नबी ने की छक्कों की बारिश, राशिद खान की आखिरी 6 गेंदों में फंसा जिम्बाब्वे, अफगानिस्तान ने जीती टी 20 सीरीज

नबी ने की छक्कों की बारिश, राशिद खान की आखिरी 6 गेंदों में फंसा जिम्बाब्वे, अफगानिस्तान ने जीती टी 20 सीरीज

0
नबी ने की छक्कों की बारिश, राशिद खान की आखिरी 6 गेंदों में फंसा जिम्बाब्वे, अफगानिस्तान ने जीती टी 20 सीरीज

अफगानिस्तान (Afghanistan) की टीम ने जिम्बाब्वे (Zimbabwe) दौरे पर टी20 सीरीज पर भी कब्जा कर लिया है। दूसरे टी20 मैच में अफगानिस्तान ने मेजबान जिम्बाब्वे को 21 रनों से मात दी। इसके साथ ही सीरीज में अफगानिस्तान ने 2-0 की विजयी बढ़त हासिल कर ली है।

मैच में पहले खेलते हुए अफगानिस्तान ने 5 विकेट पर 170 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए जिम्बाब्वे की टीम 7 विकेट पर 149 रन ही बना पाई। अफगानिस्तान के गेंदबाज फजलहक फारुखी को जबरदस्त गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया।

हालांकि शुरुआत अच्छी नहीं रही और रहमानुल्लाह गुरबाज 1 रन बनाकर वापस लौट गए। उनके बाद तेज बैटिंग कर रहे हज़रतुल्लाह जजई भी 28 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। यहाँ से कुछ और विकेट भी गिरे लेकिन नजीबुल्लाह ने एक छोर पर खड़े होकर बेहतरीन बैटिंग की। उन्होंने 57 रनों की पारी खेली। निचले क्रम से अंतिम ओवरों में नबी ने 22 गेंद पर चार छक्के जड़ते हुए नाबाद 43 रनों की पारी खेलते हुए अफगानिस्तान की पारी को 5 विकेट पर 170 रनों के स्कोर तक पहुंचाया। जिम्बाब्वे के लिए चतारा ने सबसे ज्यादा 2 विकेट झटके।

जवाब में खेलते हुए जिम्बाब्वे ने मैधेवेरे का विकेट सबसे पहले गंवाया। वह 8 रन बनाकर चलते बने। उनके बाद इनोसेंट कैया और मरुमानी ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय भागीदारी की। मरुमानी 30 रन बनाकर आउट हो गए। क्रैग इरविन भी आते ही पवेलियन लौट गए। वह 2 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए

इस बीच सिकन्दर रजा ने तेज बैटिंग से जीत की उम्मीद जगाई। वह 21 गेंद में 41 रन बनाकर चलते बने। उनके अलावा इनोसेंट कैया 54 रन बनाकर आउट हो गए। इस तरह जिम्बाब्वे की टीम 7 विकेट पर 149 रनों के स्कोर तक पहुँच पाई। अफगानिस्तान के लिए राशिद खान ने सबसे ज्यादा 2 विकेट झटके।

आखिरी ओवर में राशिद की शानदार गेंदबाजी
आखिर की 6 गेंदों पर जिम्बाब्वे को जीत के लिए 28 रन बनाने थे और उसके 5 विकेट शेष थे| राशिद खान ने जिम्बाब्वे को आखिरी ओवर में सिर्फ 5 रन ही बनाने दिए और बदले में 2 विकेट चटका लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here