Home SPORTS CRICKET अकील हुसैन ने कातिलाना गेंदबाजी से रचा इतिहास, तोड़ा शाहीन अफरीदी का रिकॉर्ड, विंडीज की धमाकेदार जीत

अकील हुसैन ने कातिलाना गेंदबाजी से रचा इतिहास, तोड़ा शाहीन अफरीदी का रिकॉर्ड, विंडीज की धमाकेदार जीत

0
अकील हुसैन ने कातिलाना गेंदबाजी से रचा इतिहास, तोड़ा शाहीन अफरीदी का रिकॉर्ड, विंडीज की धमाकेदार जीत

वेस्टइंडीज (West Indies) ने नीदरलैंड्स (Netherlands) के मध्य वनडे सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के दूसरे एकदिवसीय मैच में वेस्टइंडीज (West Indies) ने नीदरलैंड्स (Netherlands) 5 विकेट से हराते हुए तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त हासिल की है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड्स 48.3 ओवर में 214 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने 45.3 ओवर में 5 विकेट पर 217 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। 91 रन की नाबाद पारी खेलने के लिए ब्रेंडन किंग को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

अहम मुकाबले में नीदरलैंड्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। नीदरलैंड टीम का यह फैसला सही साबित हुआ। विक्रमजीत सिंह और मैक्स ओडॉउड ने पहले विकेट के लिए 101 रन की साझेदारी कर टीम को ठोस शुरुआत दिलाई। इस बीच विक्रमजीत 51 और मैक्स 46 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उनके बाद विंडीज के विरुद्ध एडवर्ड्स ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया।

नीदरलैंड के अन्य सभी बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए। एडवर्ड्स के बल्ले से 68 रनों की पारी आई। बाकी सभी बल्लेबाज एक के बाद एक आउट होते रहे और नीदरलैंड्स की पूरी टीम 214 रन के कुल स्कोर पर आउट हो गई। वेस्टइंडीज के लिए स्पिनर अकील होसैन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किये। वहीं अल्जारी जोसेफ को भी 2 विकेट मिले।

जवाब में खेलते हुए वेस्टइंडीज की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। ओपनर बल्लेबाज ब्रूक्स महज 6 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। उनके बाद शाई होप भी 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। विंडीज के दो विकेट और गिरकर स्कोर 4 विकेट पर 60 रन हो गया। इसके बाद काइल मैयर्स 22 रन के निजी स्कोर पट चलते बने।

ऐसे में विंडीज टीम का स्कोर 99/5 हो गया। इस समय टीम मुश्किल में थी लेकिन ब्रेंडन किंग ने धाकड़ बल्लेबाजी टीम को संकट से बाहर निकाला। केसी कार्टी ने किंग का बखूबी साथ निभाया। दोनों ने मिलकर छठे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाई। ब्रेंडन किंग 91 और कार्टी 43 रन बनाकर नाबाद रहे। दोनों ने मिलकर वेस्टइंडीज को 5 विकेट से मैच जीता दिया।

अकील हुसैन (14 विकेट) इसके साथ ही इस वर्ष वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पहले विंडीज गेंदबाज बन गये हैं। अल्जारी जोजेफ लिस्ट में दुसरे पायदान पर आ गये हैं। अकील ने वनडे क्रिकेट 2022 में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने के मामले में शाहीन अफरीदी (4/63) को पीछे छोड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here