Home SPORTS IPL टूटा उमरान मलिक की सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड, गुजराती बॉलर ने फेंकी सबसे तेज गेंद, देखें टॉप 5 सबसे तेज गेंद

टूटा उमरान मलिक की सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड, गुजराती बॉलर ने फेंकी सबसे तेज गेंद, देखें टॉप 5 सबसे तेज गेंद

0
टूटा उमरान मलिक की सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड, गुजराती बॉलर ने फेंकी सबसे तेज गेंद, देखें टॉप 5 सबसे तेज गेंद

आईपीएल 2022 का फाइनल मैच राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के मध्य खेला जा रहा है. आईपीएल 2022 के खिताबी मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. हालाँकि सैमसन का यह फैसला गलत साबित हुआ.

मोहम्मद शमी पहले ओवर में शानदार गेंदबाजी करने के बाद अपने दूसरे ओवर में महंगे रहे. शमी के दूसरे ओवर में यशस्वी ने एक छक्का और एक चौका लगाया और कुल 14 रन बटोरे. राजस्थान के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे. वह तेज शुरुआत के बाद 16 गेंदों में 22 रन बनाकर आउट हुए.

जायसवाल को यश दयाल ने अपने दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर साई किशोर के हाथों कैच कराया. शुरू के छह ओवर में राजस्थान ने 44 रन बनाए तो वहीं गुजरात को एक विकेट मिला. संजू सैमसन ने एक बार फिर से निराश किया और सस्ते में पवेलियन लौट गये.

सैमसन को हार्दिक पांड्या ने अपने पहले ओवर की दूसरी गेंद पर साई किशोर के हाथों कैच कराया. सैमसन ने आउट होने से पहले 11 गेंदों में 14 रन बनाए. गुजरात के तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्युसन ने मैच के दौरान 157.3 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ़्तार से गेंद डाली.

इसके साथ ही आईपीएल में सबसे तेज गेंद डालने के मामले में उमरान को पीछे छोड़ फर्ग्युसन पहले पायदान पर आ गये हैं. जोस बटलर 39 रन बनाकर आउट हुए.वहीं देवदत्त पडिक्कल दो रन बनाकर राशिद खान का शिकार बने.

आईपीएल-2022 की सबसे तेज़ डिलीवरी
• लॉकी फर्ग्युसन- 157.3 KMPH
• उमरान मलिक- 157 KMPH
• एनरिक नॉर्किया- 152.6 KMPH
• अल्जारी जोसेफ- 151.8 KMPH
• मोहसिन खान- 151 KMPH

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here