Home SPORTS IPL 666644… हार्दिक पांड्या ने मचाया तहलका, एक ओवर में ठोके 39 रन, टूट गया युवराज-गिब्स का रिकॉर्ड

666644… हार्दिक पांड्या ने मचाया तहलका, एक ओवर में ठोके 39 रन, टूट गया युवराज-गिब्स का रिकॉर्ड

0
666644… हार्दिक पांड्या ने मचाया तहलका, एक ओवर में ठोके 39 रन, टूट गया युवराज-गिब्स का रिकॉर्ड

T20 क्रिकेट में जब बल्लेबाज मैदान पर उतरते हैं तो पूरा जोश के साथ अपनी कला का प्रदर्शन करते हैं बल्लेबाजों की शैली पूरी तरह से बदल कर रख देते हैं। T20 इंटरनेशनल क्रिकेट आने से पहले कुछ ही ऐसे बल्लेबाज मौजूद थे, लेकिन जैसे ही T20 सीरीज आई तो गेंदबाजों की छक्के छुड़ाने लग गए हैं। T20 क्रिकेट में बल्लेबाज कुछ ऐसा कर दिखाते हैं जो नामुमकिन रहता है, T20 में ही कला का प्रदर्शन देखने को मिलता है।

भारतीय क्रिकेट मैच में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड
दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी और भारतीय टीम के दमदार बल्लेबाज युवराज सिंह और हर्शल गिब्स ने इंटरनेशनल क्रिकेट प्रतियोगिता में एक एक ओवर में सबसे ज्यादा यानी 36 रन लेने का रिकॉर्ड इन के नाम दर्ज है। अगर इंटरनेशनल या फिर घरेलू फॉर्मेट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन लेने की बात करें तो हमारे भारतीय टीम के बल्लेबाजों की भी बात जरूर होनी चाहिए।

हमारे भारतीय टीम में पिछले सालों में ऐसे बल्लेबाज देखने को मिले हैं जिन्होंने अपने नाम बड़े बड़े कारनामे हासिल किए हैं। भारतीय टीम में भी ऐसे से खिलाड़ी मौजूद हैं जो अपने प्रदर्शन के नाम से पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है ऐसे ही भारतीय टीम के खिलाड़ी हैं जिन्होंने 1 ओवर में 36 रन नहीं बल्कि उन 40 रन बनाए हैं।

हार्दिक पांड्या ने एक ओवर में 39 रनों की बेहतरीन का कमाल किया

इस भारतीय बल्लेबाज ने बनाए हैं एक ओवर में 39 रन
जी हां आपने बिल्कुल सही सुना लेकिन सुनकर थोड़ा हैरान सो गए होंगे लेकिन भारतीय टीम के दमदार ऑलराउंडर बल्लेबाज हार्दिक पांड्या यह कारनामा दिखा चुके हैं। हार्दिक पांड्या ने अपने घरेलू टीम में 1 ओवर में 39 रन ठोंक दिया था। युवा बल्लेबाज हार्दिक पांड्या ने सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के दौरान दिल्ली के गेंदबाज आकाश सूडान को 1 ओवर में 39 रन ठोके थे, हार्दिक ने इस ओवर में 6, 4b, 6, 6+NB, 4, 6, 6 ठोके थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here