Home SPORTS IPL सबसे तेज गेंद फेंक मालामाल हुए मोहसिन खान, ईनाम-पैसों की हुई बारिश, 3 गेंद में शाहरुख़ के 21 करोड़ स्वाहा

सबसे तेज गेंद फेंक मालामाल हुए मोहसिन खान, ईनाम-पैसों की हुई बारिश, 3 गेंद में शाहरुख़ के 21 करोड़ स्वाहा

0
सबसे तेज गेंद फेंक मालामाल हुए मोहसिन खान, ईनाम-पैसों की हुई बारिश, 3 गेंद में शाहरुख़ के 21 करोड़ स्वाहा

आईपीएल 2022 के अपने आखिरी मैच में लखनऊ सुपर जाएंट्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को दो रन से शिकस्त दी. इस जीत के साथ ही लखनऊ की टीम ने प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है. मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में टॉस जीतकर लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी चुनी.

LSG का विशाल स्कोर

LSG ने 20 ओवर में 210/0 का स्कोर खड़ा किया. जवाब में केकेआर ने 20 ओवर में 208/8 का स्कोर बनाया. क्विंटन डी कॉक ने 140 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली, वहीं केएल राहुल ने 68 रनों की बढ़िया पारी खेली.

आखिरी ओवर का रोमांच
आखिरी ओवर में जीत के लिए कोलकाता को 21 रन की जरूरत थी. रिंकू सिंह ने शुरुआती तीन गेंदों में 16 रन बनाकर अपनी टीम को जीत के करीब ला दिया था. हालांकि मार्कस स्टोइनिस ने आखिरी दो गेंदों में दो विकेट लेकर अपनी टीम को दो रन से जीत दिला दी.

रिंकू सिंह-नरेन की पारियां गयी बेकार

आखिरी 2 गेंदों पर KKR की टीम तीन रन बनाने में नाकामयाब रही. रिंकू सिंह ने 15 गेंदों में 40 और सुनील नारेन ने 7 गेंदों में 21 रनों की धुआंधार पारी खेली. दोनों ने मिलकर कुल 7 छक्के जड़े. वहीं आंद्रे रसेल (11 गेंद 5) बेहद धीमी पारी खेलकर आउट हुए.

नितीश राणा ने 22 गेंदों में 42 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. वहीं कप्तान श्रेयस अय्यर के साथ तीसरे विकेट के लिए 56 रन जोड़े. श्रेयस ने 29 गेंदों में 50 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. लखनऊ की तरफ से मोहसिन खान और मार्कस स्टोइनिस ने तीन-तीन विकेट लिए.

मोहसिन खान ने मैच की सबसे तेज गेंद फेंककर wiggy Instamart Fastest Delivery of the Match का अवार्ड हासिल किया. इसके अलावा मोहसिन को CRED Power Player of the Match का इनाम मिला. मोहसिन को मैच में दो लाख रूपये मिले.

मोहसिन खान ने शुरुआत में ही दो झटके देकर KKR को बैकफुट पर धकेल दिया था. लखनऊ की तरफ से कॉक ने 70 गेंदों में 10 छक्कों और 10 चौकों की मदद से 140 रनों की बेहतरीन पारी खेली. राहुल ने 51 गेंदों में 4 छक्के और 3 चौकों की मदद से नाबाद 68 रन बनाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here