Home SPORTS CRICKET शमी भाई ने रचा इतिहास, तोड़ा मलिंगा का रिकॉर्ड, जहीर खान का 13 साल पुराना रिकॉर्ड चकनाचूर, बने नंबर 1 बॉलर

शमी भाई ने रचा इतिहास, तोड़ा मलिंगा का रिकॉर्ड, जहीर खान का 13 साल पुराना रिकॉर्ड चकनाचूर, बने नंबर 1 बॉलर

0
शमी भाई ने रचा इतिहास, तोड़ा मलिंगा का रिकॉर्ड, जहीर खान का 13 साल पुराना रिकॉर्ड चकनाचूर, बने नंबर 1 बॉलर

आईपीएल 2022 के 62वें मैच में गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को सात विकेट से शिकस्त दी. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई की टीम ने 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 133 रन बनाये.

जवाब मेंलक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात की टीम ने 19.1 ओवर में तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया. गुजरात ने अब तक 13 मैचों में 10 मैच जीते हैं और उसके 20 अंक हैं. वहीं, चेन्नई की यह 13 मैचों में नौवीं हार का सामना करना पड़ा. गुजरात की तरफ से साहा ने आईपीएल करियर का 11वां अर्धशतक लगाया.

वहीं टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स ने 133 रन बनाए. चेन्नई के लिए ऋतुराज गायकवाड़ ने सर्वाधिक 53 रन की पारी खेली. CSK की तरफ से जगदीशन ने 39 और अली ने 21 रन बनाए. कप्तान धोनी ने 10 गेंद में सिर्फ सात रन बनाए.

मोहम्मद शमी ने धोनी को यश दयाल के हाथों कैच कराया. अंतिम पांच ओवरों में चेन्नई की टीम कोई चौका-छक्का नहीं लगा सकी और 20 ओवर में पांच विकेट खोकर सिर्फ 133 रन बना पाई.

गुजरात के लिए मोहम्मद शमी ने चार ओवर में 19 रन देकर सबसे ज्यादा दो विकेट लिए. वहीं, राशिद खान, साई किशोर और अल्जारी जोशेप को एक-एक विकेट मिला. शमी इसके साथ ही आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पहले भारतीय पेसर बन गये हैं.

शमी ने आईपीएल के एक सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में मलिंगा (16 विकेट, 2016) और जहीर खान (16 विकेट, 2009) को पीछे छोड़ा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here