Home SPORTS IPL जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं दिनेश कार्तिक, पिता रहे क्रिकेटर तो माता बैंक अधिकारी, दो बार की शादी

जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं दिनेश कार्तिक, पिता रहे क्रिकेटर तो माता बैंक अधिकारी, दो बार की शादी

0
जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं दिनेश कार्तिक, पिता रहे क्रिकेटर तो माता बैंक अधिकारी, दो बार की शादी

चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के खिलाफ मुकाबले में आरसीबी (RCB) ने एकअच्छा टोटल खड़ा किया. दिनेश कार्तिक ने इस बार भी अपने बल्ले से तेज बैटिंग का प्रदर्शन किया. दिनेश कार्तिक ने इस पुरे टूर्नामेंट में कमाल का प्रदर्शन किया है. द

नेश कार्तिक ने 17 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 26 रन बनाए. अपनी पारी के दौरान कार्तिक ने 1 चौका और 2 छक्के लगाये. दिनेश कार्तिक के अतिरिक्त RCB की तरफ से महिपाल लोमरोड़ ने भी 42 रनों की पारी खेली.

दिनेश कार्तिक का वास्तविक नाम कृष्णा कुमार दिनेश कार्तिक है और उनका जन्म भारत में तमिलनाडु राज्य के चेन्नई में 1 जून 1985 को एक तमिल परिवार में हुआ. दिनेश का जन्म एक तमिल ब्राह्मण परिवार में हुआ था उनके पिता चेन्नई के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैच खेलते थे.

वहीं दिनेश कार्तिक की माता पद्मा आईडीबीआई और ओएनजीसी बैंक में कार्य किया करती थीं. दिनेश कार्तिक के बचपन के दौरान वह और उनका परिवार कुवैत में रहता था जहां उन्होंने टीवी पर इंग्लिश काउंटी क्रिकेट मैचों को देखकर क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था.

IPL 2020: KKR की कप्तानी को दिनेश कार्तिक ने कहा बाय, अब ऑयन मॉर्गन  संभालेंगे जिम्मेदारी, KKR captaincy Dinesh Karthik said bye, now Ion Morgan  will take over the responsibility20 अगस्त 2015 को, दीपिका पल्लीकल के साथ शादी की. इससे पहले कार्तिक की शादी निकिता से हुई थी. दिनेश कार्तिक की सम्पत्ति 90 Crore INR हैं. $12 Million डॉलर की सम्पत्ति कार्तिक के पास है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here