Home SPORTS IPL 5 शतक, 2 दोहरे शतक, पाक बल्लेबाज ने ब्रेडमैन को छोड़ा पीछे, 118 की औसत से रन बनाकर लगाई रिकार्ड्स की झड़ी

5 शतक, 2 दोहरे शतक, पाक बल्लेबाज ने ब्रेडमैन को छोड़ा पीछे, 118 की औसत से रन बनाकर लगाई रिकार्ड्स की झड़ी

0
5 शतक, 2 दोहरे शतक, पाक बल्लेबाज ने ब्रेडमैन को छोड़ा पीछे, 118 की औसत से रन बनाकर लगाई रिकार्ड्स की झड़ी

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज शान मसूद इंग्लैंड में जारी काउंटी क्रिकेट में धमाल मचा रहे है. शान मसूद ही नहीं भारत के पुजारा भी काउंटी में रनों की बारिश कर रहे हैं. डर्बीशायर की ओर से खेलते हुए पाक बल्लेबाज शान मसूद ने लीसेस्टरशायर के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा था.

बता दें इस इस सीजन का उनका बैक टू बैक दूसरा दोहरा शतक था. शान मसूद 1933 के बाद काउंटी क्रिकेट में ऐसा कारनामा करने वाले पहले बल्लेबाज बने हैं. 89 साल पहले इफ्तिखार अली खान पटौदी ने काउंटी क्रिकेट में लगातार दो दोहरे शतक जड़े थे.

लीसेस्टरशायर के खिलाफ मुकाबले में इस पाकिस्तानी बल्लेबाज ने 268 गेंदों का सामना करते हुए 24 चौकों की मदद से 219 रन की पारी खेली थी. काउंटी में अब तक शान दो दोहरे शतक और तीन हाफ सेंचुरी ठोक चुके हैं.

गौरतलब है कि शान मसूद ने इससे पहले ससेक्स के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा था. शान मसूद ने ने 340 गेंदों का सामना करते हुए 24 चौकों की मदद से 239 रन बनाए थे.

शान काउंटी में अब तक 6 पारियों में लगभग 119 की औसत से 713 रन बना चुके हैं. इस दौरान मसूद ने दो दोहरे शतक और तीन अर्द्धशतक जड़े हैं. वहीं पिछले आठ मैचों में शान मसूद 5 शतक जड़ चुके है. शान लगातार दो दोहरे शतक जड़ने वाले पहले पाक बल्लेबाज हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here