Home SPORTS IPL आखिर टूट गया शोएब अख्तर का रिकॉर्ड, उमरान ने सबसे तेज गेंद फेंक रचा इतिहास, खत्म किया 15 साल का सुखा

आखिर टूट गया शोएब अख्तर का रिकॉर्ड, उमरान ने सबसे तेज गेंद फेंक रचा इतिहास, खत्म किया 15 साल का सुखा

0
आखिर टूट गया शोएब अख्तर का रिकॉर्ड, उमरान ने सबसे तेज गेंद फेंक रचा इतिहास, खत्म किया 15 साल का सुखा

आईपीएल के 40वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने गुजरात टाइटन्स को 5 विकेट से शिकस्त दी. रोमांचक मैच का फैसला अंतिम गेंद पर आया. आखिरी गेंद पर राशिद खान ने छक्का उड़ाते हुए गुजरात को विजयी बनाया. राशिद खान ने छक्का उड़ाते हुए गुजरात को विजयी बनाया.

गुजरात टीम के लिए ऋद्धिमान साहा ने 38 गेंदों में 68 रन की पारी खेली. वहीं राहुल तेवातिया ने 21 बॉल में 40 रनों की तूफानी पारी खेली. हैदराबाद की तरफ से 5 विकेट उमरान मलिक ने चटकाए. उमरान मलिक ने 25 रन देकर 5 विकेट जरूर लिए पर वे टीम की हार टालने में नाकाम रहे.

राशिद और राहुल ने मिलकर आखिरी ओवर में 22 रन बनाकर मैच हैदराबाद के हाथों से छीन लिया. इससे पहले SRH ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोने के बाद 195 रन का स्कोर खड़ा किया. हैदराबाद की तरफ से अभिषेक शर्मा ने 65 और एडेन मारक्रम ने 56 रन की पारी खेली.

उमरान मलिक ने इसके साथ ही आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने के मामले में पाक के शोएब अख्तर (11 रन देकर 4 विकेट) को पीछे छोड़ा. उमरान मालिक ने 153 की स्पीड से गेंद डालकर आईपीएल में सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

वहीं एक सीरीज में उमरान ने सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में जहीर खान (14 विकेट) और इरफ़ान पठान (15 विकेट)को पीछे छोड़ा. आईपीएल के इतिहास में पहली बार किसी कश्मीरी गेंदबाज ने 5 विकेट हॉल लेने का करिश्मा किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here