Home SPORTS IPL 6 मैच हारने के बाद भी चैंम्पियन बन सकती है CSK, ये रहा जीत का गणित, करना होगा ये काम

6 मैच हारने के बाद भी चैंम्पियन बन सकती है CSK, ये रहा जीत का गणित, करना होगा ये काम

0
6 मैच हारने के बाद भी चैंम्पियन बन सकती है CSK, ये रहा जीत का गणित, करना होगा ये काम

डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल 2022 का सफर अभी तक काफी खराब रहा है. टीम ने इस सीजन के शुरुआती 8 मुकाबलों में से 6 में हार का सामना किया है और सिर्फ 2 मैचों में ही जीत हासिल की है. चेन्नई सुपर किंग्स के ऊपर अब आईपीएल 2022 से बाहर होने का खतरा मंडराना शुरू हो गया है. लीग के 38वें मैच में सीएसके को पंजाब किंग्‍स के हाथों 11 रन से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन सीएसके के लिए प्‍लेऑफ में पहुंचने का रास्‍ता अभी बंद नहीं हुआ है.

प्‍लेऑफ में पहुंचने का एक रास्‍ता
आईपीएल में 4 बार की चैंपियन और दूसरी सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स और उनके फैंस के लिए ये सीजन किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है. हालांकि सफर अभी खत्‍म नहीं हुआ है. सीएसके के पास अभी भी इस सीजन में प्‍लेऑफ में जगह बनाने का पूरा मौका है. चेन्नई सुपर किंग्स के अभी 6 मुकाबले बाकी हैं, टीम को इन सब मुकाबलों में जीत दर्ज करनी होगी. चेन्नई को मुकाबला जीतने के साथ-साथ नेट रन रेट पर भी ध्‍यान देना होगा. इस समय सीएसके की नेट रन रेट -0.534 है. सीएसके अगर बचे हुए सभी मैच जीत जाती है तो प्‍लेऑफ का फैसला नेट रन रेट ही तय करेगी.

इन टीमों के खिलाफ CSK को मिली हार
कोलकाता नाइट राइडर्स 6 विकेट से हार मिली
लखनऊ सुपर जायंट्स 6 विकेट से हार मिली
पंजाब किंग्स 54 रनों से हार मिली
सनराइजर्स हैदराबाद 8 विकेट से हार मिली
गुजरात टाइटंस 3 विकेट से हार मिली
पंजाब किंग्स 11 रनों से हार मिली

PBKS ने दूसरी बार हराया
आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच ये दूसरी टक्कर हुई थी. पंजाब किंग्स दोनों बार सीएसके को हराने में कामयाब रही. इस मैच से पहले दोनों के बीच 3 अप्रैल को आमना-सामना हुआ था, उस मैच में पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 54 रनों से हराया था. इस मैच में भी चेन्नई सुपर किंग्स को रनों का पीछा करते हुए हार मिली. सीएसके ने इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर और मुंबई इंडियंस को हराया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here