Home SPORTS IPL शमी भाई ने रचा इतिहास, तोड़ा मलिंगा का महारिकॉर्ड, खलील-आवेश को पछाड़ा, बने नंबर 1 गेंदबाज

शमी भाई ने रचा इतिहास, तोड़ा मलिंगा का महारिकॉर्ड, खलील-आवेश को पछाड़ा, बने नंबर 1 गेंदबाज

0
शमी भाई ने रचा इतिहास, तोड़ा मलिंगा का महारिकॉर्ड, खलील-आवेश को पछाड़ा, बने नंबर 1 गेंदबाज

आईपीएल 2022 के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस (जीटी) का सामना सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) से हो रहा है. मैच में गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले हैदराबाद को बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया. गुजरात टाइटंस के आमंत्रण पर पहले खेलते हुए हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 195 रन बनाए.

IPL 2022 में अपना पहला मैच खेल रहे शशांक सिंह ने 20वें ओवर में लोकी फर्ग्यूसन की आखिरी तीन गेंद पर तीन छक्के जड़े. पहले बल्लेबाजी करने उतरी SRH की टीम पांचवीं गेंद पर मोहम्मद शमी ने कप्तान केन विलियम्सन को क्लीन बोल्ड किया.

इसके बाद राहुल 10 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से 16 रन बनाकर शमी की गेंद पर पवेलियन लौटे. अभिषेक शर्मा 42 गेंदों पर 65 रन बनाकर आउट हुए. वहीं मार्करम ने 40 गेंदों पर दो चौके और तीन छक्के की मदद से 56 रन की पारी खेली.

शशांक छह गेंदों पर 25 रन और मार्को यानसेन पांच गेंदों पर आठ रन बनाकर नाबाद रहे. गुजरात की तरफ से शमी ने सबसे अधिक 3 विकेट हासिल किये. शमी इसके साथ ही आईपीएल के इस सीजन में पॉवर प्ले के दौरान सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गये हैं.

वहीं शमी ने आईपीएल के एक सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में मलिंगा (11 विकेट) को पीछे छोड़ा. इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट के मामले में शमी आवेश खान और खलील से आगे निकल गये हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here