5 बूढ़े शेर जिनका बल्ला IPL में उगल रहा है आग, न० 1 को आउट नहीं कर पा रहे गेंदबाज, देखें लिस्ट

0
405

आईपीएल 2022 का रोमांच चरम सीमा पर हैं. आईपीएल में अब तक कई रोमांचका मुकाबले देखने को मिले हैं. आईपीएल के इस सीजन में मुंबई की टीम प्ले ऑफ की दौड़ से बाहर हो गयी है. आईपीएल जैसे मंच में खेलकर कई क्रिकेटर्स ने अपना करियर बनाया है. आईपीएल में खेलकर प्लेयर्स को पैसा और शोहरत दोनों ही मिलती है. आईपीएल 2022 में कई उम्रदराज क्रिकेटर्स शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. आइए जानते हैं ऐसे ही क्रिकेटर्स के बारे में-

महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) आईपीएल 2022 में बहुत ही अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. 40 की उम्र को पार कर चुके धोनी आखिरी ओवर में 16 रन बनाकर मैच जिताया था. वहीं धोनी ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शानदार अर्द्धशतक ठोका था.

अम्बाती रायडू

सीएसके (CSK) के बल्लेबाज अम्बाती रायडू ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है. पंजाब के विरुद्ध मैच में सीएसके (CSK) के बल्लेबाज रायडू ने 6 छक्के जड़ आतिशी पारी खेली थी.

शिखर धवन

शिखर धवन ने सीएसके (CSK) के विरुद्ध पंजाब की तरफ से खेलते हुए 88 रन की नाबाद पारी खेली थी. 36 वर्षीय शिखर धवन आईपीएल में जबरदस्त बल्लेबाजी कर रहे हैं.

दिनेश कार्तिक

RCB टीम के लिए दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने अपने दम पर कई मैच जिताए हैं. आईपीएल 2022 में दिनेश कार्तिक ने 8 मैचों में 210 रन बनाए हैं. कार्तिक अभी तक सिर्फ दो बार आउट हुए हैं. दिनेश कार्तिक ने 36 साल के हो चुके हैं. इस उम्र में भी उनकी फुर्ती युवा प्लेयर्स को फेल कर रही है.

फॉफ डु प्लेसिस

IPL 2022 में आरसीबी टीम की कमान फॉफ डु प्लेसिस (Faf Du Plessis) के हाथों में है. डु प्लेसिस की कप्तानी में आरसीबी टीम शानदार खेल दिखा रही है. आरसीबी ने 8 में से 5 मैच में जीत दर्ज की हैं. डु प्लेसिस बल्ले से भी कमाल दिखा रहे हैं. IPL 2022 में फॉफ डु प्लेसिस ने 8 मैचों में 255 रन बनाए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here