Home SPORTS CRICKET बिना कोई इंटरनेशनल मैच खेले ही करोड़पति बन गए ये 6 क्रिकेटर, 4 बन सकता है भारत का क्रिस गेल

बिना कोई इंटरनेशनल मैच खेले ही करोड़पति बन गए ये 6 क्रिकेटर, 4 बन सकता है भारत का क्रिस गेल

0
बिना कोई इंटरनेशनल मैच खेले ही करोड़पति बन गए ये 6 क्रिकेटर, 4 बन सकता है भारत का क्रिस गेल

IPL में हर साल ऐसे खिलाड़ियों को खरीदा जाता है जिन्होंने कोई इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेला है. ऑक्शन के दौरान उन खिलाड़ियों पर घरेलू क्रिकेट के आंकड़े को देखकर बोली लगाई जाती है. वहीं कुछ खिलाड़ी अंडर-19 टीम में बेहतर प्रदर्शन करते हैं जिस वजह से कुछ फ्रेंचाइजी उन्हें मोटी रकम में खरीदती है. आज हम आपको 5 ऐसे युवा खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो बिना इंटरनेशनल क्रिकेट खेले करोड़पति बन गए.

1. रवि बिश्नोई
इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले कुछ सीजन से रवि बिश्नोई पंजाब किंग्स के लिए खेलते थे, लेकिन इस बार उन्हें लखनऊ की फ्रेंचाइजी ने चार करोड़ की मोटी रकम में अपने साथ जोड़ा है. आईपीएल में रवि बिश्नोई 23 मैचों में 24 विकेट चटका चुके हैं और उनकी बेहतरीन गेंदबाजी को देखते हुए उन्हें टीम इंडिया का अगला अनिल कुंबले कहा जाता है.

2. यशस्वी जायसवाल
युवा भारतीय ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने अंडर-19 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया था. इस वजह से आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें अपनी टीम के साथ जोड़ा था. इस बार भी राजस्थान ने यशस्वी जायसवाल को 4 करोड़ की मोटी रकम देकर अपने साथ बनाए रखा है. इस वजह से फैंस उम्मीद कर रहे होंगे कि आईपीएल के 15वें सीजन में उनका बल्ला चले.

3. अब्दुल समद
युवा भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज अब्दुल समद आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हैं. आईपीएल के 15वें सीजन के लिए हैदराबाद की फ्रेंचाइजी ने अब्दुल समद को 4 करोड़ रुपये देकर अपने साथ बनाए रखा है. लेकिन इस लीग में उनके बल्ले से अभी तक कोई बड़ी पारी देखने को नहीं मिला है.

4. शाहरूख खान
शाहरूख खान पंजाब किंग्स का हिस्सा हैं. वह विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर हैं. तमिलनाडु के लिए घरेलू क्रिकेट खेल चुके शाहरूख को आईपीएल 2021 में पंजाब में 5.25 करोड़ में खरीदा था. उनका बेस प्राइज 20 लाख रूपये था. वहीं इस बार उन पर पंजाब ने 9 करोड़ खर्च किए हैं.

5. अर्शदीप सिंह
अर्शदीप सिंह इंडियन प्रीमियर लीग में पंजाब किंग्स के लिए खेलते हैं. आईपीएल के पिछले सीजन में अर्शदीप सिंह ने अपनी टीम के लिए बेहतरीन गेंदबाजी की थी. इसी वजह से आईपीएल 2022 के लिए पंजाब किंग की फ्रेंचाइजी ने अर्शदीप सिंह को 4 करोड़ की बड़ी रकम देकर रिटेन किया है.

6. उमरान मलिक
पिछले साल आईपीएल में उमरान मलिक ने अपनी घातक गेंदबाजी से सबका ध्यान अपनी तरह खींचा था. उस दौरान उन्हें 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकते हुए देखा गया. इसी वजह से सनराइजर्स हैदराबाद ने उमरान मलिक को आईपीएल के 15वें सीजन के लिए 4 करोड़ रुपये देकर रिटेन किया है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here