Home SPORTS IPL जानिए कौन हैं यूपी के मोहसिन खान, जिन्होंने मुंबई के खिलाफ की घातक गेंदबाजी, जहीर से होती है तुलना

जानिए कौन हैं यूपी के मोहसिन खान, जिन्होंने मुंबई के खिलाफ की घातक गेंदबाजी, जहीर से होती है तुलना

0
जानिए कौन हैं यूपी के मोहसिन खान, जिन्होंने मुंबई के खिलाफ की घातक गेंदबाजी, जहीर से होती है तुलना

आईपीएल 15 में लखनऊ सुपरजायंट्स (Lucknow Supergiants) का सामना मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से हुआ मैच में लखनऊ सुपरजायंट्स (Lucknow Supergiants) ने मुंबई को शिकस्त दी. आईपीएल के इस सीजन में मुंबई की टीम की यह लगातार 8वीं हार रही.

मुंबई के खिलाफ इस मैच में लखनऊ ने मोहसिन खान (Mohsin Khan) को टीम में शामिल किया है. यूपी के मोहसिन खान को आवेश खान की जगह टीम में शामिल किया गया. मैच में मोहसिन खान ने 4 ओवर में 27 रन देकर 1 विकेट हासिल किया. आपको बता दें मोहसिन के पहले ओवर में मुंबई ने 11 रन बनाये था. हालांकि इसके बाद मोहसिन ने दमदार वापसी की.

जानिए कौन हैं मोहसिन खान

23 साल के मोहसिन खान का बचपन से क्रिकेट के प्रति लगाव रहा है. मोहसिन के पिता मुल्तान खान यूपी पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पद से रिटायर हुए. मुल्तान खान अपने बेटे के लखनऊ टीम में चयन होने से काफी खुश हैं. मोहसिन के पिता को विश्वास है कि मोहसिन अपने प्रदेश का नाम रोशन करेंगे.

उत्तर प्रदेश में हुआ जन्म

मोहसिन बाएं हाथ के फास्ट बॉलर हैं. वह 135-140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं. मोहसिन खान ने जनवरी 2018 में उत्तर प्रदेश के लिए अपना टी20 डेब्यू किया था. मोहसिन की रफ़्तार से मुंबई इंडियंस के कोच भी काफी ज्यादा प्रभावित थे. 7 फरवरी 2018 को विजय हजारे ट्रॉफी 2017-18 में उन्होंने उत्तर प्रदेश के लिए अपने लिस्ट-ए करियर की शुरुआत की थी.

मुंबई ने सबसे पहले आईपीएल में खरीदा

इसके बाद 27 जनवरी 2020 को मोहसिन ने उत्तर प्रदेश की ओर से अपना प्रथम श्रेणी डेब्यू किया. 2018 की आईपीएल नीलामी में उन्हें मुंबई इंडियंस ने आईपीएल नीलामी में खरीदा था. फिर 2020 की आईपीएल नीलामी में भी उन्हें मुंबई इंडियंस ने एक बार फिर से खरीदा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here