IPL में फूटा कोरोना बम, दिग्गज खिलाड़ी समेत दिल्ली कैपिटल के 6 सदस्य पॉजिटिव, मैच पर संकट

0
461

इंडियन प्रीमियर लीग पर एक बार फिर कोरोना का साया मंडराने लगा है. दिल्ली कैपिटल्स में लगातार कोरोना के मामले देखने को मिल रहा है. पहले ही कैंप में पांच कोरोना पॉजिटिव लोग थे और अब बुधवार (20 अप्रैल) को एक नया केस सामने आ गया है. ऐसे में अब सवाल खड़ा हो रहा है कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपने आने मैच कैसे खेलेगी.

दिल्ली कैपिटल्स में अबतक कुल 6 कोरोना के मामले आ गए हैं. हालांकि, इनमें से सिर्फ दो ही खिलाड़ी हैं और बाकी चार सपोर्ट स्टाफ हैं. दोनों ही खिलाड़ी विदेशी हैं, जिनमें एक मिचेल मार्श और दूसरे का नाम आना बाकी है. ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स को प्लेइंग-11 तैयार करने में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए.

लेकिन संकट यह है कि दिल्ली कैपिटल्स ने मेगा ऑक्शन में सिर्फ सात विदेशी खिलाड़ियों को ही अपने साथ किया था. इनमें से दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं, जबकि एक खिलाड़ी अनफिट है. दिल्ली कैपिटल्स के एनरिक नॉर्किया फिटनेस की वजह से पिछले कुछ मैच में नहीं खेल पाए हैं.

मैच करवाने के लिए क्या है आईपीएल का नियम?
कोरोना संकट के बीच जब आईपीएल 2022 की शुरुआत हो रही थी, तब कुछ नियम सामने रखे गए थे. इसी में से एक नियम था कि अगर किसी टीम में कोरोना के मामले आते हैं, तब मैच कैसे किया जाएगा. नियम के मुताबिक, किसी भी टीम को अपने 12 फिट खिलाड़ियों की लिस्ट सौंपनी होगी.

अगर टीम के पास 12 खिलाड़ी फिट, कोरोना निगेटिव हैं तो मैच करवाया जा सकता है. इसमें प्लेइंग-11 के 11 खिलाड़ी और एक सब्सटीट्यूट खिलाड़ी शामिल है. अगर 12 खिलाड़ी उपलब्ध नहीं हैं तो दोनों टीमों की सहमति से मैच की तारीख बदली जा सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here