Home SPORTS CRICKET शतक ठोकने के बाद BCCI ने कोहली पर की पैसों की बारिश, 1 कैच से चमकी फिलिप्स की किस्मत, क्लासेन हुए मालामाल

शतक ठोकने के बाद BCCI ने कोहली पर की पैसों की बारिश, 1 कैच से चमकी फिलिप्स की किस्मत, क्लासेन हुए मालामाल

0
शतक ठोकने के बाद BCCI ने कोहली पर की पैसों की बारिश, 1 कैच से चमकी फिलिप्स की किस्मत, क्लासेन हुए मालामाल

Sunrisers Hyderabad vs Royal Challengers Bangalore, 65th Match: हैदराबाद के राजीव गाँधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम Rajiv Gandhi International Stadium, Hyderabad ) में बैंगलोर और हैदराबाद के मध्य आईपीएल का 65वां मुकाबला आयोजित किया गया।

मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के सामने जीत के लिए 187 रनों का मुश्किल लक्ष्य रखा है। हैदराबाद की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शानदार शतक लगाया है।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे मेहमान टीम Royal Challengers Bangalore के दोनों सलामी बल्लेबाज विराट कोहली और फाफ डू प्लेसी ने ही मैच को अपने दम पर खत्म कर दिया। 187 रनों के लक्ष्य को बैंगलोर ने आखिरी ओवर में लक्ष्य को 2 विकेट खोकर प्राप्त कर लिया है।

Sunrisers Hyderabad vs Royal Challengers Bangalore

मैच में RCB के आमंत्रण पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद टीम की शुरुआत खराब रही। 28 रनों के भीतर हैदराबाद की टीम ने 2 विकेट गंवा दिए। सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने 11 रन बनाये तो राहुल त्रिपाठी ने 15 रनों का योगदान दिया। इसके बाद हेनरिक क्लासेन ने कप्तान एडेन मार्करम के साथ मिलकर 76 रनों की पार्टनरशिप की।

हेनरिक क्लासेन का ताबड़तोड़ शतक

हालांकि मार्करम 20 गेंदों पर कुल 18 रन बना सके। एडेन मार्करम का विकेट गिरने के बाद हेनरिक क्लासेन ने हैरी ब्रूक के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 74 रन की साझेदारी की| इसी दौरान क्लासेन ने 51 गेंदों पर 104 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से माइकल ब्रेसवेल ने सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल किये।

कोहली-प्लेसिस की शतकीय साझेदारी

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर के सलामी बल्लेबाज ने बेहतरीन साझेदारी की। विराट कोहली और फाफ डू प्लेसी ने पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड 172 रन जोड़े| दोनों ने रिकॉर्ड साझेदारी कर मुकाबले को एकतरफा कर दिया।

किंग कोहली ने ठोके 63 गेंदों पर 100 रन

विराट कोहली ने 63 गेंदों पर 100 रनों की शतकीय पारी खेली जिसमें 12 चौके और 4 छक्के शामिल रहे। दूसरे छोर पर कप्तान फाफ ने भी बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली और 47 गेंदों पर 71 रन बनाये। ग्लेन मैक्सवेल (5 रन) और माइकल ब्रेसवेल (4 रन) ने मुकाबले को अंतिम ओवर में खत्म किया।

चेन्नई-लखनऊ को लगा झटका

विराट कोहली के इस बेहतरीन शतक से चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर किंग्स को भी झटका लगा है। क्योंकि बैंगलोर की इस जीत के साथ इन दोनों टीमों के प्लेऑफ्स में जाने पर ब्रेक लग गया है। प्लेऑफ में जाने के लिए लखनऊ और चेन्नई को अपना आखिरी लीग मैच जीतना बेहद जरुरी हो गया है।

Player Of The Match: विराट कोहली, Virat Kohli (RCB) – 100 off 63 balls
TIAGO.ev Electric Striker Of The Match: हेनरिक्स क्लासेन, Heinrich Klaasen (SRH) – Strike Rate of 203.92
Dream11 Gamechanger Of The Match: हेनरिक क्लासेन, Heinrich Klaasen (SRH) – 150 fantasy points

UPSTOX Most Valuable Asset Of The Match: विराट कोहली, Virat Kohli (RCB) – 44 MVA points
RuPay On-The-Go 4s: विराट कोहली, Virat Kohli (RCB) – 12 Fours
Visit Saudi Beyond The Boundaries Longest 6: विराट कोहली, Virat Kohli (RCB) – 103 मी
Herbalife Active Catch Of The Match: ग्लेन फिलिप्स, Glenn Phillips (SRH) – Catch to dismiss Virat Kohli (RCB)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here