Home SPORTS CRICKET 66666666..सूर्या-इशान के छक्कों से दहला मुंबई, तोड़ा RCB का ट्रॉफी जीतने के सपना, रोहित की चालाकी से जीता MI

66666666..सूर्या-इशान के छक्कों से दहला मुंबई, तोड़ा RCB का ट्रॉफी जीतने के सपना, रोहित की चालाकी से जीता MI

0
66666666..सूर्या-इशान के छक्कों से दहला मुंबई, तोड़ा RCB का ट्रॉफी जीतने के सपना, रोहित की चालाकी से जीता MI

Mumbai Indians vs Royal Challengers Bangalore, 54th Match: वानखेड़े (Wankhede Stadium, Mumbai) के मैदान पर मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (MI vs RCB) के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिली। मुंबई में आईपीएल 2023 के 54वें मुकाबले में मेजबान टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीता|

MI ने पहले बैंगलोर को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। फ्लॉप कोहली के अलावा फाफ डू प्लेसी और ग्लेन मैक्सवेल ने रनों की छड़ी लगाते हुए बैंगलोर को 6 विकेट के नुकसान पर 199 रनों पर पहुंचा दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस ने इशान किशन व सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने तूफानी पारी के दम पर आसानी 17वें ओवर में टारगेट हासिल कर लिया।

Mumbai Indians vs Royal Challengers Bangalore, 54th Match

लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस के लिए ओपनिंग करने आये कप्तान रोहित शर्मा आज फिर एक बार फ्लॉप रहे। रोहित शर्मा ने 8 गेंदों पर 7 रन बनाये लेकिन इशान किशन ने 21 गेंदों पर 4 चौके और 4 ही छक्के जड़ते हुए 42 रनों की जोरदार पारी खेली। सूर्यकुमार यादव ने युवा बल्लेबाज नेहल वढेरा के साथ मिलकर 140 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी की।

सूर्यकुमार यादव ने 35 गेंदों पर 7 चौके और 6 छक्के जड़ते हुए 83 रन बनाये। जबकि नेहल वढेरा ने 34 गेंद पर 4 चौके और तीन छक्के जड़ते हुए 52 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए मुंबई को एकतरफा जीत दिला दी। बैंगलोर की तरफ वनिंदु हसरंगा और विजयकुमार विषाक ने 2- 2 विकेट हासिल किये।

इससे पहले MI के आमन्त्रण पर पहले खेलनी उतरी RCB की तरफ से फाफ डू प्लेसी के साथ सलामी बल्लेबाजी करने उतरे विराट कोहली को पहले ही ओवर में जेसन बेहरनडॉर्फ ने 1 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजा। उसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज अनुज रावत भी 6 रन बनाकर बेहरनडॉर्फ का शिकार बने।

शुरुआती दो विकेट जल्दी गिरने के बाद ग्लेन मैक्सवेल और फाफ डू प्लेसी ने ताबड़तोड़ पारियां खेली| दोनों ने मिलकर 62 गेंदों में 120 रन की साझेदारी की। ग्लेन मैक्सवेल ने 33 गेंदों पर 8 चौके और 4 छक्के जड़ते हुए 68 रन बनाए। दूसरी तरफ डू प्लेसी ने कप्तानी पारी खेलते हुए 41 गेंदों पर 5 चौके और 3 छक्के उड़ाते हुए 65 रन बनाये।

ग्लेन मैक्सवेल फाफ डू प्लेसी का विकेट गिरने के बाद बैंगलोर की पारी फिर से लड़खड़ा गई। एक समय पर टीम का स्कोर 220 से भी ऊपर का लग रहा था लेकिन मुंबई के गेंदबाजों ने शानदार वापसी करते हुए बैंगलोर 199 रनों पर रोक दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here