Home SPORTS CRICKET MI-DC:हिटमैन रोहित पर हुई पैसों की बारिश, अक्षर पटेल हुए मालामाल, पोरेल-पीयूष चावला की पलटी किस्मत

MI-DC:हिटमैन रोहित पर हुई पैसों की बारिश, अक्षर पटेल हुए मालामाल, पोरेल-पीयूष चावला की पलटी किस्मत

0
MI-DC:हिटमैन रोहित पर हुई पैसों की बारिश, अक्षर पटेल हुए मालामाल, पोरेल-पीयूष चावला की पलटी किस्मत

Delhi Capitals vs Mumbai Indians, 16th Match: आईपीएल के अंतर्गत दिल्ली (Arun Jaitley Stadium, Delhi) में खेले गए 16वें मैच में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से पराजित किया। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की टीम 19.4 ओवर में 172 रन बनाकर सिमट गई|

जवाब में मुंबई इंडियंस ने पूरे 20 ओवर खेलकर 173/4 रन बनाते हुए जीत दर्ज की। गौरतलब है कि मुंबई की तीन मैचों में यह पहली जीत है, जबकि दिल्ली की टीम की चार मैचों में लगातार चौथी हार है।

Delhi Capitals vs Mumbai Indians, 16th Match

मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स के लिए पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर ने पहले विकेट के लिए 3.4 ओवर में 33 रन की साझेदारी की। पृथ्वी शॉ एक बार फिर बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और 15 रन बनाकर आउट हो गये।

इसके बाद वॉर्नर और मनीष पांडे स्कोर को 76 तक ले गए। मनीष पांडे ने कुछ आकर्षक शॉट्स खेलते हुए 18 गेंदों में पांच चौके की मदद से 26 रन बनाये। यश ढुल 2 और रोवमन पॉवेल 4 के निजी स्कोर पर आउट हो गये। ललित यादव 2 रन बनाकर पीयूष चावला का शिकार बने|

मुंबई की गेंदबाजी के समक्ष दिल्ली ने 98 के स्कोर पर 5 विकेट खो दिए। विपरीत स्थिति में वॉर्नर को अक्षर पटेल का साथ मिला| अक्षर पटेल ने बेहद धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी की और 25 गेंदों में 54 रनों की पारी खेली। अक्षर पटेल की पारी में चार चौके और पांच छक्के शामिल रहे।

अक्षर का विकेट 165 के स्कोर पर गिरा। वॉर्नर ने भी एक धीमा अर्धशतक जड़ा और 47 गेंदों में 51 रन बनाये। मुंबई इंडियंस के लिए जेसन बेहरनडॉर्फ और पीयूष चावला ने तीन-तीन विकेट लिए।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस की शुरुआत बेहद ही शानदार रही। इशान किशन और रोहित शर्मा की जोड़ी ने ओपनिंग करते हुए 7.3 ओवर में 71 रन की साझेदारी की। हालांकि इशान दुर्भाग्यशाली रहे और वह 31 के निजी स्कोर पर रन आउट हो गये।

यहाँ से रोहित और तिलक वर्मा ने अर्धशतकीय साझेदारी करते हुए स्कोर को 130 के पार ले गए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये तिलक ने 29 गेंदों में चार छक्के और एक चौके की मदद से 41 रनों की पारी खेली। सूर्यकुमार यादव एक बार फिर पहली ही गेंद पर आउट हो गए।

कप्तान रोहित ने लम्बे समय बाद आईपीएल में अर्धशतक लगाया और 45 गेंदों चार छक्के जड़ते हुए में 65 रनों की पारी खेली। मामला आखिरी ओवर तक गया जिसमें जीत के लिए 5 रनों की दरकार थी और मुंबई इंडियंस ने ओवर की अंतिम गेंद पर मुकाबला अपने नाम किया। टिम डेविड ने 13 और कैमरन ग्रीन ने 17 रन नाबाद बनाये। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से मुकेश कुमार ने सबसे अधिक दो विकेट लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here