Home ENTERTAINMENT बला की खूबसूरत है अरशद वारसी की पत्नी, इस वजह से दो बार करनी पड़ी थी शादी

बला की खूबसूरत है अरशद वारसी की पत्नी, इस वजह से दो बार करनी पड़ी थी शादी

0
बला की खूबसूरत है अरशद वारसी की पत्नी, इस वजह से दो बार करनी पड़ी थी शादी

फिल्म ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ में ‘सर्किट’ का यादगार किरदार निभाने वाले अरशद वारसी ने बॉलीवुड में हास्य कलाकार के रूप में ज्यादा पहचान बनाई है. हांलकी, उनके खाते में जॉली एलएलबी जैसी फिल्में भी आई है. 1996 में अपने करियर की शुरूआत करने वाले अरशद वारसी ने बॉलीवुड में अपने करियर की आगाज़ डांस से किया था. उन्होने फिल्म ‘रूप की रानी चोरों का राजा’ के गाने ‘तेरे मेरे सपने’ को कोरियोग्राफ किया था.

फिल्म ‘बेताबी’ से अरशद वारसी ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की. इसके बाद अरशद वारसी ने बॉलीवुड की ‘हीरो हिंदुस्तानी’, ‘होगी प्यार की जीत’, ‘जानी दुश्मन’, ‘हलचल’ और ‘मैंने प्यार क्यूं किया’ मुन्नाभाई एमबीएस, मुन्ना माइकल, जॉली एलएलबी, जैसी फिल्मों में भी अभिनय कर दर्शकों का दिल जीता.

14 साल की उम्र में ही अरशद वारसी ने अपने माता-पिता को खो दिया था. उन्होंने पढ़ाई छोड़कर सामान बेचना शुरू कर दिया. मुंबई के सेंट जेवियर कॉलेज में आयोजित मल्हार फेस्टिवल में अरशद वारसी को बतौर जज आमंत्रित किया गया था. वहां उन्होंने सेंट एंड्रयू कॉलेज की प्यारी सी मुस्कान वाली छात्रा मारिया गोरेटीको देखा जो उस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने आई थीं. वहीं पहली नजर में ही अरशद वारसी खूबसूरत मारिया को अपना दिल दे बैठे थे. पहली नजर में प्यार हो जाने के बाद अरशद ने मारिया को अपने डांस ग्रुप में शामिल होने का प्रस्ताव रखा.

Mothers too have FLAWS: Maria Goretti | India Forums

इस तरह मारिया अरशद को असिस्ट करने लगीं. इसके बाद अक्सर दोनों की मुलाक़ात होने लगी. हालांकि मारिया ने अरशद वारसी द्वारा प्यार के बारे में पूछने पर अक्सर मना कर दिया करती थी. मारिया के परिवार वाले शुरुआत से ही इस रिश्ते से खुश नहीं थे.
क्योंकि उनका मानना था कि फिल्मी लोगों की शादी ज्यादा नहीं टिकती हैं लेकिन अंत में दोनों के परिवार वाले मान गए. आखिरकार 14 फरवरी 1999 को वैलेंटाइन वाले दिन दोनों ने एक-दूसरे से मुस्लिम और ईसाई रीति रिवाज से शादी कर ली.

1996 में अरशद की डेब्यू फिल्म तेरे मेरे सपने बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं कर पाई. इसके बाद अरशद भी अपनी जमीन तलाशने के लिए संघर्ष करते रहे. स्ट्रगल के दौरान पैसों की तंगी से जूझ रहे अरशद वारसी को उनकी पत्नी ने संभाला साथ ही तीन सालों तक आर्थिक रूप से अरशद को भी संभालती रहीं. मारिया खुद भी काम करती रहीं और अरशद के स्ट्रगलिंग दिनों में उन्हें मदद भी की. हालांकि शादी के कुछ ही साल बाद अरशद की फिल्में हिट होने लगीं. अरशद ने कॉमेडी की दुनिया में भी खूब नाम कमाया और स्टार बन गए.

ऐसी ही रोचक और मज़ेदार खबरों के लिए सबसे पहले www.thefocslive.com पर बने रहे. आप हमें फेसबुकट्वीटर और गूगल न्यूज़ पर भी फॉलो कर सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here