Home SPORTS CRICKET फाइनल में मुंबई इंडियंस को मिले 6 करोड़ व सोने की ट्रॉफी, दिल्ली भी हुई मालामाल, देखें पूरी अवार्ड लिस्ट

फाइनल में मुंबई इंडियंस को मिले 6 करोड़ व सोने की ट्रॉफी, दिल्ली भी हुई मालामाल, देखें पूरी अवार्ड लिस्ट

0
फाइनल में मुंबई इंडियंस को मिले 6 करोड़ व सोने की ट्रॉफी, दिल्ली भी हुई मालामाल, देखें पूरी अवार्ड लिस्ट

Delhi Capitals Women vs Mumbai Indians Women, Final: WPL 2023 के फाइनल में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेट से हराकर ट्रॉफी अपने नाम की। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 131/9 का स्कोर बनाया, जवाब में मुंबई इंडियंस ने 19.3 ओवर में 134/3 का स्कोर बनाकर मुकाबला अपने नाम किया।

Delhi Capitals Women vs Mumbai Indians Women, Final

टॉस जीतकर दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी चुनी लेकिन उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही। शैफाली वर्मा ने दो बड़े शॉट खेले लेकिन ज्यादा देर नहीं टिक पाईं और 11 रन बनाकर आउट हो गईं। एलिस कैप्सी अपना खाता भी नहीं खोल पाईं।

जेमिमा रॉड्रिग्स का बल्ला भी नहीं और 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। मरीज़ाने कैप ने 18 और कप्तान मेग लैनिंग के बल्ले से 35 रनों की पारी आई। कुछ और विकेट गिरे, इस तरह दिल्ली का स्कोर 79/7 हो गया। यहाँ से लग रहा था कि टीम सौ का स्कोर भी नहीं पाएगी लेकिन आखिरी जोड़ी ने कमाल की बल्लेबाजी की।

शिखा पांडे और राधा यादव ने 24 गेंदों में 52 रनों की अविजित साझेदारी की और अपनी टीम को चुनौतीपूर्ण लक्ष्य तक पहुंचाने का काम किया। दोनों बल्लेबाजों ने नाबाद 27-27 रनों की पारियां खेली। मुंबई इंडियंस के लिए इसी वोंग और हेली मैथ्यूज ने तीन-तीन विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस की शुरुआत भी खास नहीं रही। यास्तिका भाटिया 4 रन बनाकर आउट हुईं। दूसरी ओपनर हेली मैथ्यूज के बल्ले से 13 रन आये। यहाँ से नताली सीवर और हरमनप्रीत कौर ने अपने अनुभव से पारी को संभाला और 74 गेंदों में 72 रन जोड़कर अपनी टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया।

Imageहरमनप्रीत 37 के निजी स्कोर पर रन आउट हुईं लेकिन सीवर टिकी रहीं और उन्होंने अपनी टीम के लिए विजयी शॉट भी खेला। उनके बल्ले से नाबाद 60 रन आये। एमेलिया केर ने तेजी से नाबाद 14 रन बनाकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

WPL 2023 पुरस्कार विजेताओं को पुरस्कार राशि के साथ

चैम्पियन: Mumbai Indians (Rs 6 Crores and Golden Trophy)

रनरअप: Delhi Capitals (Rs 3 Crores)

Player of the Tournament: Hayley Matthews (Mumbai Indians)- Rs 5 Lakhs

पर्पल कैप (Most Wickets): Hayley Matthews (Mumbai Indians) – 16 wickets with 5.94 economy rate in 10 matches – Rs 5 Lakhs

ऑरेंज कैप (Most Runs): Meg Lanning (Delhi Capitals) – 345 runs in 9 innings – Rs 5 Lakhs

फेयर प्ले अवार्ड: मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स

कैच ऑफ़ द सीज़न: Harmanpreet Kaur (MI) catch to dismiss Devika Vaidya (UPW) – Rs 5 Lakhs

Safari Powerful Striker of the season: Sophie Devine (RCB) – 13 sixes in 8 innings – Rs 5 Lakhs

Emerging Player of the Season: Yastika Bhatia (Mumbai Indians) – Rs 5 Lakhs

WPL 2023 फाइनल मैच अवार्ड्स
Player of the Match (FINAL): Nat-Sciver Brunt (MI) – Rs 2.50 Lakhs
Safari Powerful Striker of the final: Radha Yadav (DC) – 2 sixes – Rs 1 Lakh

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here