Home SPORTS CRICKET बाल-बाल बचा अफरीदी-डीविलियर्स का रिकॉर्ड, 11 छक्के लगाकर आसिफ खान ने मचाई तबाही, कांप गया नेपाल

बाल-बाल बचा अफरीदी-डीविलियर्स का रिकॉर्ड, 11 छक्के लगाकर आसिफ खान ने मचाई तबाही, कांप गया नेपाल

0
बाल-बाल बचा अफरीदी-डीविलियर्स का रिकॉर्ड, 11 छक्के लगाकर आसिफ खान ने मचाई तबाही, कांप गया नेपाल

क्रिकेट के मैदान पर रोजाना कई रिकॉर्ड बनते हैं और कई टूटते हैं. टी20 हो या टेस्ट या फिर वनडे फॉर्मेट दुनिया में हर तरफ क्रिकेट खेला जा रहा है. और इन मुकाबलों में रोजाना कई ऐसे बड़े रिकॉर्ड बन रहे हैं जिनकी चर्चा दुनियाभर में होती है. इन रिकॉर्ड्स की सबसे खास बात ये है कि, छोटी टीमों के बल्लेबाज इन रिकॉर्ड्स को अपने नाम कर रहे हैं. कुछ ऐसा ही यूएई (UAE) के क्रिकेटर ने भी किया है. यूएई के आसिफ खान (Asif Khan) ने ऐसा शतक लगाया कि बड़े बड़े बल्लेबाज पीछे छूट गए. गनीमत ये रही कि, शाहीद अफरीदी और एबी डिविलियर्स का रिकॉर्ड टूटते टूटते बचा.

UAE के Asif Khan ने मचाई तबाही

यूएई के बल्लेबाज आसिफ खान ने नेपाल के खिलाफ ये कारनामा किया. आसिफ खान ने सिर्फ 41 गेंद पर शतक ठोक दिया. आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग टू 209-23 के छठे मैच में उन्होंने ये कमाल दिखाया. आसिफ एसोसिएट नेशन की तरफ से वनडे क्रिकेट में सबसे तेज शतक बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. आसिफ की बल्लेबाजी का ये नतीजा रहा कि, 50 ओवर में यूएई ने 6 विकेट के नुकसान पर कुल 310 रन ठोक दिए.

 

आसिफ खान इस मैच में 7वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए. उन्होने शुरुआती 26 गेंद पर 35 रन बनाए. लेकिन इसके बाद उन्होंने वो कमाल दिखाया कि स्टेडियम में बैठे फैंस देखते रह गए. अगली 16 गेंद पर इस गेंदबाज ने 66 रन ठोक डाले. इन 16 गेंदों पर उन्होंने 9 छक्के और दो चौके लगाए. अंत में उन्होंने 42 गेंद पर नाबाद 101 रन की पारी खेली. अपनी पारी में आसिफ ने 11 छक्के और 4 चौके लगाए और 50 से 100 तक पहुंचने में उन्हें सिर्फ 11 गेंद लगे.

चौथे नंबर पर पहुंचे आसिफ

क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज शतक  लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में आसिफ चौथे नंबर पर आ चुके हैं. उन्होंने 240 की स्ट्राइक रेट से रन बटोरे. इस पारी के साथ आसिफ ने मार्क बाउचर के 44 गेंद, ब्रायन लारा के 45 गेंद, जोस बटलर के 46 गेंद और विराट के 52 गेंद पर सबसे तेज शतक लगाने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. बता दें कि आसिफ खान का जन्म पाकिस्तान के लाहौर में हुआ था लेकिन वो यूएई के लिए खेलते हैं. मुकाबले में आसिफ खान के अलावा मुहम्मद वसीम ने 63, वृत्य अरविंद ने 94 रन बनाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here