Home SPORTS CRICKET 28 छक्के-चौके, 41 साल के गंभीर ने लीजेंड्स लीग में मचाई तबाही, कूट डाले 183 रन, हैट्रिक लगा रचा इतिहास

28 छक्के-चौके, 41 साल के गंभीर ने लीजेंड्स लीग में मचाई तबाही, कूट डाले 183 रन, हैट्रिक लगा रचा इतिहास

0
28 छक्के-चौके, 41 साल के गंभीर ने लीजेंड्स लीग में मचाई तबाही, कूट डाले 183 रन, हैट्रिक लगा रचा इतिहास

Gautam Gambhir (गौतम गंभीर): दोहां, कतर में खेली जा रही जेंड्स लीग क्रिकेट में बाएं हाथ के बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कमाल ही कर दिया है. इंडिया महाराजा की टीम के कप्तान गंभीर ने अपने बल्ले से गेंदबाजों का दम निकाल दिया है.

ये बल्लेबाज जब भी क्रीज पर उतरता है, रनों का अंबार लगा देता है. लीजेंड्स लीग 2023 में गंभीर लीग के टॉप बल्लेबाज बन चुके हैं और यही नहीं उनके बल्ले से अर्धशतकों की हैट्रिक भी निकल चुकी है. इंडिया महाराजा के कप्तान गौतम गंभीर ने लेजेंड्स लीग क्रिकेट में 3 मैचों में 183 रन ठोक दिए हैं.

इस खिलाड़ी का बल्लेबाजी औसत 91.50 है. वहीं इस खिलाड़ी का स्ट्राइक रेट भी 156.41 है. गौतम गंभीर भले ही 41 साल के हो गए हैं लेकिन उनके बल्ले की धार आज भी कायम है.

इंडिया महाराजा के कप्तान गौतम गंभीर ने एशिया लायंस के खिलाफ 54, वर्ल्ड जायंट्स के खिलाफ 68 और मंगलवार को एशिया लायंस के खिलाफ 61 रनों की पारी खेली है. गौतम गंभीर इस लीग में सबसे ज्यादा बाउंड्री लगाने वाले खिलाड़ी भी हैं. उनके बल्ले से 29 बाउंड्री निकल चुकी हैं जिसमें 28 चौके और एक छक्का शामिल है.

ImageGautam Gambhir (गौतम गंभीर)

गौतम गंभीर भारत के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी हैं, जिन्होंने भारत के लिये क्रिकेट के सभी प्रारूप में खेला हैं. बायें हाथ के सलामी बल्लेबाज गौतम दिल्ली से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. इंडियन प्रीमियर लीग में वे दिल्ली डेयरडेविल्स, और कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए खेल चुके हैं. फिलहाल गंभीर लखनऊ टीम के मेंटर हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here