Home ENTERTAINMENT करोड़ों की संपत्ति के मालिक थे सतीश कौशिक, बचपन दिल्ली में बीता…परिवार के लिए छोड़ गए इतनी संपत्ति!

करोड़ों की संपत्ति के मालिक थे सतीश कौशिक, बचपन दिल्ली में बीता…परिवार के लिए छोड़ गए इतनी संपत्ति!

0
करोड़ों की संपत्ति के मालिक थे सतीश कौशिक, बचपन दिल्ली में बीता…परिवार के लिए छोड़ गए इतनी संपत्ति!

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता और अपनी कॉमेडी से लोगों को हंसने पर मजबूर कर देने वाले सतीश कौशिक (Satish Kaushik) अब नहीं रहे. 13 अप्रैल 1956 को हरियाणा में जन्मे अभिनेता ने बुधवार को 66 साल की उम्र में अंतिम सांस ली. अनिल कपूर के लीड रोल वाली फिल्म ‘Mister India’ में कैलेंडर के किरदार से खास पहचान बनाने वाले सतीश कौशिक के परिवार में बीबी शशि कौशिक और बेटी वंशिका हैं, जिनके लिए वे करोड़ों की संपत्ति छोड़ गए हैं.

दिल्ली से ऐसे पहुंचे मायानगरी
Satish Kaushik का बचपन हरियाणा और दिल्ली में ही बीता. साल 1972 में दिल्ली के किरोड़ीमल कॉलेज से ग्रेजुएशन पूरी करने के बाद उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा और फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में बी दाखिला लेकर एक्टिंग के गुर सीखे और इसके बाद मायानगरी मुंबई का रास्ता पकड़ लिया. अपनी एक्टिंग की दम पर उन्हें मिस्टर इंडिया फिल्म से बॉलीवुड में अलग पहचान मिली. सतीश कौशिक ने सिर्फ फिल्मों में एक्टिंग के जरिए ही कमाई नहीं की, बल्कि स्क्रीन राइटर, डायरेक्ट और प्रोड्यूसर बनकर भी पैसे कमाए. इसके अलावा उन्होंने टीवी सीरियल्स में भी काम किया था.

35 साल का करियर, इतनी नेटवर्थ
Bollywood में लंबी पारी खेलने वाले अभिनेता सतीश कौशिक (Satish Kaushik) का निधन दिल का दौरा पड़ने के कारण हुआ. सुपरस्टार बायो की एक रिपोर्ट के मुताबिक, वे अपनी पत्नी और बेटी के लिए करीब 15 मिलियन डॉलर की चल-अचल संपत्ति छोड़ गए हैं. अपने 35 साल लंबे करियर में उन्होंने फिल्म मासूम में शेखर कपूर के सहायक निर्देशक के रूप में करियर शुरू किया था. अपने करियर में सतीश कौशिक ने करीब 100 फिल्मों में काम किया.

दो बार जीता फिल्मफेयर अवॉर्ड
अपनी कॉमेडी के लिए पहचान बनाने वाले सतीश कौशिक को फिल्म ‘राम-लखन’ और ‘साजन चले ससुराल’ के लिए दो बार बेस्ट कॉमेडियन का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था. बॉलीवुड में अपने तीन दशक के करियर में उन्होंने लगभग सभी बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया. उन्होंने फिल्मों में एक्टिंग, डायरेक्शन और राइटिंग के साथ ही टीवी शो में एंकरिंग के जरिए भी खूब कमाई की है.

मुंबई में घर, शानदार कार कलेक्शन
लोगों को हंसाते-हंसाते अपने पीछे परिवार के लिए करोड़ों रुपये की संपत्ति छोड़कर गए हैं. मुंबई में आलीशन घर के साथ ही सतीश कौशिक के पास कारों का भी खास कलेक्शन था. रिपोर्ट्स की मानें तो उनकी पसंदीदा कारों में Audi शामिल थी. उनके कलेक्शन में Audi Q7, Audi Q3 के साथ ही एमजी हेक्टर समेत अन्य कारें हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here