Home ENTERTAINMENT 25 साल बाद अब ऐसी दिखती हैं ‘बॉर्डर’ की ये एक्ट्रेस, कभी जिसकी नीली आंखों के दीवाने थे फैंस

25 साल बाद अब ऐसी दिखती हैं ‘बॉर्डर’ की ये एक्ट्रेस, कभी जिसकी नीली आंखों के दीवाने थे फैंस

0
25 साल बाद अब ऐसी दिखती हैं ‘बॉर्डर’ की ये एक्ट्रेस, कभी जिसकी नीली आंखों के दीवाने थे फैंस

अपने जमाने की मशहूर अदाकारा शरबानी मुखर्जी (Sharbani Mukherjee) का फिल्मी घराने से ताल्लुक था, उनका जन्म साल 1969 में हुआ, खूबसूरत आंखों वाली शरबानी ने बॉलीवुड डेब्यू बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म ‘हैवान’ के जरिए किया, ज्यादातर लोग उन्हें फिल्म ‘बॉर्डर’ के लिए याद करते हैं.

Sharbani Mukherjee जिसकी नीली आंखें देखकर दीवाने हुए फैंस

शरबानी मुखर्जी रिश्ते में मशहूर एक्ट्रेस काजोल और रानी मुखर्जी की चचेरी बहन लगती है, उनकी दादी सतीरानी देवी अशोक कुमार-किशोर कुमार की बहन थीं, फिल्मे घराने से होने के बावजूद शरबानी बॉलीवुड में अपनी गहरी छाप नहीं छोड़ पाईं.

शरबानी मुखर्जी को युद्ध पर आधारित में बेहद रोमांटिक सीन और सॉन्ग के लिए याद किया जाता है, इस फिल्म में सुनील शेट्टी उनके पति बने थे जिन्हें सुहागरात के दिन ही मोर्चे पर लौटने का संदेश मिलता है. ऐ जाते हुए लम्हों जरा ठहरो जरा ठहरो’ में उनकी मासूमियत और सादगी देखते ही बनती थी, इस फिल्म के बाद उन्होंने ‘मिट्टी’, ‘अंश, ‘आंच’ जैसी फिल्मों में काम किया, हालांकि उन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिल पाई.

बॉलीवुड में ज्यादा काम नहीं मिल पाने की वजह से उन्होंने भोजपुरी और मलयालम सिनेमा का रुख कर लिया, भोजपुरी में उनकी फिल्म ‘धरती कहे पुकार के’ जबरदस्त ब्लॉकबस्टर साबित हुई. शरबानी ने मलयालम फिल्मों में मशहूर डायरेक्टर प्रियदर्शन के साथ भी काम किया है, प्रियदर्शन की बतौर डायरेक्टर 50वीं फिल्म ‘राकिलिपट्टू’ में शरबानी अहम भूमिका में थी, अब शरबानी बड़े पर्दे से दूर हैं.

Suniel shetty film Border actress sharbani mukherjee

शरबानी ने पाकिस्तानी सिंगर शाजिया मंजूर के फेमस गाने ‘घर आजा सोनिया’ के लिए भी फेमस हैं, इस गाने में उन्होंने गूंगी-बहरी लड़की का रोल प्ले किया था, इस गाने में समीर सोनी के साथ रोमांस किया है. बता दें कि साल 2010 में शरबानी ने ‘सूफी परंजा कथा’ नाम के नॉवेल पर बेस्ड फिल्म में काम किया था, 54 साल की हो चुकीं शरबानी का अब लुक बेहद बदल गया है, वह पिछले 25 सालों से क्या कर रही हैं इस बारे में खास जानकारी नहां हैं.

हालांकि अक्सर वह हर साल अपनी बहन काजोल के दुर्गा पूजा फंक्शन में जरूर शामिल होती हैं, इसके साथ ही उनकी बहन (Sharbani Mukherjee) काजोल, रानी मुखर्जी और तनीषा उनके साथ फोटो शेयर करती रहती हैं, कजिन द्वारा शेयर की तस्वीरों को देख कर पता चलता है कि वो अब पहले से काफी बदल गई हैं, इसके अलावा उनके निजी जिंदगी के बारे में ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है.

ऐसी ही रोचक और मज़ेदार खबरों के लिए सबसे पहले thefocslive.com पर बने रहे. आप हमें फेसबुक, ट्वीटर और गूगल न्यूज़ पर भी फॉलो कर सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here