Home SPORTS CRICKET INDvsAUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज़ का ऐलान, इस दिग्गज को मिली कप्तानी

INDvsAUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज़ का ऐलान, इस दिग्गज को मिली कप्तानी

0
INDvsAUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज़ का ऐलान, इस दिग्गज को मिली कप्तानी

INDvsAUS ODI Series:  भारत के खिलाफ अगले महीने होने वाली वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान हो गया है, 16 सदस्यीय टीम की कप्तानी पैट कमिंस (Pet Cummins) के हाथों में रहेगी।

ऑस्ट्रेलियाई टीम में कुछ स्टार खिलाड़ियों की वापसी हुई है, जिनमें ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल का नाम भी शामिल है, झाय रिचर्डसन और मिचेल मार्श भी ओडीआई टीम में वापस लौटे हैं, वनडे सीरीज 17 मार्च से शुरू हो रही है,जोश हेजलवुड इंजरी के चलते टीम का पार्ट नहीं हैं।

मिचेल मार्श और मैक्सवेल दोनों ही सर्जरी के बाद क्रिकेटिंग एक्शन से दूर थे, लेकिन अब मुंबई, विशाखापत्तनम और चेन्नई में मैचों के लिए टीम में शामिल होने के लिए तैयार हैं।

मैक्सवेल इस सप्ताह विक्टोरिया के लिए शेफील्ड शील्ड में खेल रहे हैं और मार्श के भी इस सप्ताह के अंत में पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया की ओर से मार्श वन-डे कप में खेलने की उम्मीद है, तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन भी चोट से उबरने के बाद वापस आ गए हैं, 26 वर्षीय रिचर्डसन पिछले साल श्रीलंका के अपने दौरे के व्हाइट-बॉल लेग के बाद से ऑस्ट्रेलिया के लिए नहीं खेले हैं।

Pet Cummins कप्तान डेविड वॉर्नर भी सीरीज का हिस्सा

एरॉन फिंच के रिटायरमेंट के बाद पैट कमिंस को वनडे टीम की भी कप्तानी सौंपी गई थी और वह बतौर कप्तान उनकी दूसरी वनडे सीरीज होगी, पैट कमिंस निजी कारणों से दूसरे टेस्ट के बाद ऑस्ट्रेलिया लौटे हैं, इसलिए ये कयास लग रहे थे कि क्या वे वनडे सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलिया के लिए खेल पाएंगे, लेकिन टीम की घोषणा के साथ ही ये साफ हो गया है कि पैट कमिंस ही वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया के कप्तान होंगे, इसके साथ ही डेविड वॉर्नर भी भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा हैं।

भारत के लिए वनडे सीरीज नहीं होगी आसान!

वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने काफी मजबूत स्क्वॉड चुना है, ऐसे में मुकाबला टेस्ट सीरीज की तरह शायद ही एकतरफा हो, मैक्सवेल-मार्श के अलावा स्टीव स्मिथ, कैमरन ग्रीन, मिचेल स्टार्क और मार्कस स्टोइनिस जैसे खिलाड़ी भी टीम का हिस्सा हैं. डेविड वॉर्नर को भी वनडे टीम में जगह मिली है, जो चोट के चलते आखिरी दो टेस्ट मैच से बाहर हो गए थे भारतीय टीम ने पहले ही ओडीआई स्क्वॉड का ऐलान कर दिया था।

वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम- पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, ट्रेविस हेड, जोश इंगलिस, मार्नस लाबुशेन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा.

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट

INDvsAUS ODI Series Schedule

  • पहला वनडे मैच, 17 मार्च, दोपहर 1.30 बजे, मुंबई
  • दूसरा वनडे मैच, 19 मार्च, दोपहर 1.30 बजे, विशाखापत्तनम
  • तीसरा वनडे मैच, 22 मार्च, दोपहर 1.30 बजे, चेन्नई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here